Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बिना देर किए सफाईकर्मियों को उनका वेतन दे दिल्ली सरकार: NGT

सफाईकर्मियों द्वारा का गई हड़ताल ने एनजीटी का ध्यान खींचा था।

बिना देर किए सफाईकर्मियों को उनका वेतन दे दिल्ली सरकार: NGT
X

नई दिल्ली. दिल्ली सरकार को नेशनल ग्रीन ट्रीव्यूनल यानि एनजीटी ने सफाईकर्मियों को जल्द से जल्द उनका वेतनमान देने को कहा है। एनजीटी ने दिल्ली सरकार को निर्देश देते हुए कहा कि बिना कोई देरी किए सरकार को पूर्व नगर निगम के सफाई कर्मचारियों के वेतन का भुगतान करना चाहिए।

एनजीटी ने एमसीडी और दिल्ली सरकार दोनों पर तंज कसते हुए सफाई कर्मचारियों के वेतन पर रिपोर्ट मांगी है। एनजीटी ने सरकार द्वारा सफाईकर्मियों के वेतन पर आवंटित बजट पर सवाल उठाने पर कल तक विस्तृत रिपोर्ट पेश करने को कहा है।

वेतन का भुगतान नहीं होने पर पूर्वी दिल्ली नगर निगम ईडीएमसी के सफाईकर्मियों द्वारा का गई अनिश्चितकालीन हड़ताल ने एनजीटी का ध्यान खींचा था। एनजीटी ने इस मुद्दे पर केंद्र, दिल्ली सरकार तथा कर्मचारी संघ से जवाब मांगा था। वहीं अब एनजीटी ने सरकार से सफाईकर्मियों का वेतन देने के निर्देश दिए है।

एनजीटी के अध्यक्ष न्यायमूर्ति स्वतंत्र कुमार की अध्यक्षता वाली पीठ ने केन्द्र, शहरी विकास मंत्रालय, आप सरकार और सफाई कर्मचारियों की यूनियन को नोटिस जारी इस मुद्दे पर अपने जवाब देने का निर्देश दिया था। पीठ ने कहा, निगम की तरफ से पेश वकील ने कहा कि निगमों के संचालन में पूरी तरह से गतिरोध है क्योंकि वे सफाई कर्मचारियों को वेतन का भुगतान करने में सक्षम नहीं हैं और नतीजन जगह-जगह कूड़ा-करकट सड़क किनारे जमा हो गया है।

खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story