Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

सुसाइड नोट में लिखा, ''सीनियर करते थे परेशान''

हाल ही में नेवी कैडेट परीक्षा के दौरान नकल करते पकड़ा गया था।

सुसाइड नोट में लिखा,
X

इंडियन नेवल सर्विस के एक कैडेट की मौत हो गई। वो अपने रुम में बदहवाशी की हालत में मिला था। हाल ही में वो परीक्षा के दौरान नकल करते पकड़ा गया था। कैडेट ने एक सुसाइड नोट छोड़ा है, जिसमें उसने दो सीनियर कैडेट्स का नाम लिखते हुए कहा है कि दोनों उसे परेशान करते थे और पढ़ने नहीं देते थे।

जिसकी वजह से मजबूरन उसे पास होने के लिए नकल का सहारा लेना पड़ा था। नेवी के इस कैडेट का नाम गुडप्पा सूरज था, जो 26 वर्ष का था। उनकी मौत अस्पताल में दो कार्डिएक अरेस्ट के चलते हुए। सूरज को साल 2015 में नकल के चलते निकाला जा चुका था, जिसके बाद कोर्ट में जाकर उसने अपनी बहाली ली थी।

सूरज की मौत गुरुवार रात को हुई। वो आईएनए के एझिमाला सेंटर पर इंस्ट्राक्टर को बेहोशी की हालत में मिला था। पुलिस ने सुसाइड नोट के आधार पर दोनों सीनियर कैडेट्स के खिलाफ पय्यनूर पुलिस थाने में रिपोर्ट दर्ज कर ली है।

इंडियन नेवल सर्विस के अधिकारियों ने बताया कि टर्म एग्जाम के समय बुधवार को वो नकल करते हुए पकड़ा गया था। सूरज को इंटरनल कमेटची ने ही पकड़ा था, पर शाम को 5.30 बजे वो बेहोशी की हालत में मिला, जिसे हमनें तुरंत ही मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया।

यहां दो कार्डिएक अरेस्ट के चलते उसकी जान चली गई। जानकारी के मुताबिक सूरज मलप्पुरम का रहने वाला था। उसने 18 साल की उम्र में सेलर के तौर पर नेवी ज्वॉइन किया था। बाद में उसने ऑफिसर ट्रेनिंग एग्जाम पास किया था।

इसी दौरान वो साल 2015 में नकल के दौरान पकड़े जाने पर निकाला गया था, पर इसी साल की शुरूआत में कोर्ट ने उसकी बहाली की थी। बहरहाल, आईएनए सूरज की मौत को दुर्घटना से हुई मौत मानकर चल रहा है। वहीं, सॉउथर्न नेवल एकेडमी ने मामले की जांच के आदेश दिए हैं।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story
Top