Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

खतरे में पत्रकारः कलम के सिपाही पहुंचे गृहमंत्री के द्वार, लगाई न्याय की गुहार

बिहार और झारखंड में पिछले दो दिनों के भीतर दो पत्रकारों की गोली मार कर हत्या कर दी गई।

खतरे में पत्रकारः कलम के सिपाही पहुंचे गृहमंत्री के द्वार, लगाई न्याय की गुहार
नई दिल्ली. बिहार और झारखंड में पिछले दो दिनों के भीतर दो पत्रकारों की गोली मार कर की गई जघन्य हत्या के खिलाफ शनिवार को केन्द्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह के सरकारी निवास पर प्रदर्शन किया गया। नेशनल यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट्स (इंडिया) और दिल्ली जर्नलिस्ट्स एसोसियशन की अगुवाई में हुए इस प्रदर्शन के दौरान पत्रकारों ने जोरदार नारेबाजी करते हुए देशभर में लगातार हो रही पत्रकारों की हत्याओं की कड़ी निंदा की।
नेशनल यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट्स (इंडिया) के अध्यक्ष रास बिहारी की के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल ने केन्द्रीय गृहमंत्री को ज्ञापन भी सौंपा। ज्ञापन में पत्रकार सुरक्षा कानून बनाने और हत्याओं की सीबीआइ जांच करवाने की मांग की गई। बिहारी ने बताया कि केन्द्रीय गृहमंत्री ने आश्वासन दिया है कि दोनों राज्यों के मुख्यमंत्रियों से इन घटनाओं की जानकारी लेंगे। राजनाथ सिंह ने पत्रकार सुरक्षा कानून बनाने के मांग पर कहा कि वे राज्यों से बात करेंगे और सकारात्मक रुख के साथ इस विषय में आगे बढ़ेंगे।
हमें लिखने से रोका जा रहा है
प्रदर्शन कर रहे पत्रकारों ने कहा कि आज लोकतंत्र का चौथा खंभा लगातार हमले झेल रहा है। निष्पक्ष और निडर पत्रकारों सच लिखने और दिखाने से रोका जा रहा है। पत्रकारों पर हमले हो रहे हैं पर राज्यों में सरकारें सिर्फ आश्वासन देकर बरगला रही हैं।
कानून का खौफ नहीं : राणा
दिल्ली जर्नलिस्ट्स एसोसियशन के महासचिव आनंद राणा ने कहा कि झारखंड और बिहार में पत्रकार इंद्रदेव यादव और राजदेव रंजन की गोली मारकर की गई हत्या से साफ है कि अपराधियों के मन में पुलिस और कानून का कोई खौफ नहीं बचा है। अगर सरकार ने पत्रकार सुरक्षा कानून बनाकर हमलों को नहीं रोका तो इस प्रकार की घटनाएं लगातार बढेंगी। पत्रकारों ने चेतावनी दी कि अगर अगले 10 दिन में दोनों हत्याओं के दोषियों को गिरफ्तार नहीं किया गया तो झारखंड और बिहार के पत्रकार मुख्यमंत्रियों का घेराव करेंगे।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलोकरें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top