Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

दिल्ली के उप-राज्यपाल नजीब जंग ने दिया इस्तीफा

कई बार केंद्र सरकार और उपराज्यपाल के फैसलों पर भी सवाल उठते रहे हैं।

दिल्ली के उप-राज्यपाल नजीब जंग ने दिया इस्तीफा
नई दिल्ली. दिल्ली के उप-राज्यपाल नजीब जंग ने केंद्र सरकार को अपना इस्तीफा सौंप दिया है। फिलहाल अभी इस बात का पता नहीं चला है कि उन्होंने अपना इस्तीफा क्यों दिया है।
आपको बता दें कि नजीब जंग और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल अक्सर आपसी मतभेदों को लेकर विवादों में रहते थे। कई बार केंद्र सरकार और उप-राज्यपाल के फैसलों पर भी सवाल उठते रहे हैं।
9 जुलाई 2013 से दिल्ली के उप-राज्यपाल के पद पर नजीब जंग ने अपना कार्यभार संभाला था। आम आदमी पार्टी के दूसरी बार सत्ता में आने के बाद से उनके और दिल्ली सरकार के बीच 36 का आंकड़ा रहा है। कई बार वह सीएम केजरीवाल और आम आदमी पार्टी के निशाने पर रहे हैं।
माना जा रहा है कि नजीब जंग वापस शिक्षा के क्षेत्र में लौटेंगे। नजीब जंग ने अपने इस्‍तीफे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्‍यवाद दिया है। इसके साथ ही उन्‍होंने दिल्‍ली की जनता को सहयोग और प्रेम के लिए खासकर राष्‍ट्रपति शासन के एक साल के समय तक को लेकर धन्‍यवाद दिया। 2 साल तक दिल्ली के साथ देने के लिए नजीब जंग ने सभी दिल्लीवासियों का शुक्रिया अदा किया।
एनडीटीवी चैनल पर नजीब जंग के इस्‍तीफे पर आम आदमी पार्टी के नेता कुमार विश्‍वास ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि 'नजीब जंग को हमारी शुभकामनाएं। नजीब जंग का बर्ताव उनका अपना नहीं था. वो किसी और के प्रभाव में बर्ताव कर रहे थे'।
नजीब जंग के इस्तीफे पर कांग्रेस ने उठाए सवाल
एक टीवी चैनल से बातचीत में दिल्‍ली कांगेस के एक नेता ने कहा कि ‘जंग को कुछ मिला नहीं होगा इसलिए उन्‍होंने इस्‍तीफा दे दिया।” हालांकि बीजेपी ने कहा है कि जंग का यह फैसला पूरी तरह ‘निजी’ है, और इसका सम्‍मान किया जाना चाहिए। वहीं कांग्रेस नेता जेपी अग्रवाल ने कहा कि नजीब जंग का कार्यकाल विवादों से भरा रहा। उनकी भूमिका निष्‍पक्ष नहीं रही।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top