Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

गरीबी से बदहाल मां ने अपना नवजात बच्चा बेचकर खरीदी बकरी

मां ने नवजात बच्चे को महज 2500 रुपए में बेच दिया।

गरीबी से बदहाल मां ने अपना नवजात बच्चा बेचकर खरीदी बकरी

नई दिल्ली. गरीबी से जुझती झारखंड की एक महिला ने बताया कि उसने अपने नवजात बच्चे को 2500 रुपए में बेच कर मिले पैसों से दो बकरी खरीद ली हैं। रामगढ़ के बिरहोर टोला की रहने वाली आनो बिरहोर के पति की मृत्यु हो चुकी है। आनो के छह बच्चे हैं जिनमें से तीन लड़कियां हैं।

महिला के पति की मौत हो जाने की वजह से घर का जीवन यापन काफ़ी मुश्किल हालातों में हो रहा था जिस वजह से आनो ने यह फैसला लिया, इस बारे में आनो कहती है की उन्होंने कुछ गलत नहीं किया है। वहीँ इस मामले में कोई शिकायत न मिलने पर पुलिस अधिकारी भी शिकायत मिलने पर जाँच की बात कह रहे हैं।
स्थानीय मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक आनो ने अपना नवजात बच्चा केदार साओ को बेचा है जिसकी चार बेटियां हैं और उन्हें बेटे की चाह थी। आनो रस्सी बनाने का काम करके बड़ी मुश्किल से जीवन यापन कर रही है। रस्सी बनाना उसका पेशा है जिससे कोई खास कमाई नहीं होती।
बच्चे को बेचने की बात स्वीकारते हुए आनो ने कहा, बच्चे की देखभाल करना मुश्किल है। मैंने अपने बच्चे को 2500 रुपए में बेचा है। मैंने कुछ भी गलत नहीं किया है। अभी तक कोई केस दर्ज नहीं किया गया है लेकिन पुलिस का कहना है कि वो मामले की जांच करेंगे।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलोकरें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top