Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

दिल्ली: पीटीएम के बाद छठी क्लास की बच्ची ने की आत्महत्या

पैरेंट-टीचर मीटिंग के बाद बच्ची ने उठाया आत्महत्या का कदम

दिल्ली: पीटीएम के बाद छठी क्लास की बच्ची ने की आत्महत्या
नई दिल्ली. दिल्ली के सरकार स्कूलों में शुरु की गई दिल्ली सरकार के मैगा पीटीएम योजना को एक दिन भी नहीं हुआ कि एक छात्रा के खुदकुशी की खबर भी आ गई। बता दें कि पश्चिम दिल्ली के ख्याला इलाके में 11 साल की बच्ची करिश्मा ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। घरवालों का कहना है कि स्कूल की तरफ से की गई शिकायत की जानकारी मिलने के बाद डर के मारे उसने खुदकुशी कर ली।
एनडीटीबी के मुताबिक, दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने ट्वीट करके इस घटना पर दुख व्यक्त किया और कहा कि मैंने मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दे दिए हैं। तो वही करिश्मा की मां शाहजहां कल सुबह जब पीटीएम यानी पैरेंट टीचर मीटिंग में जा रही थी तब उन्होंने करिश्मा को भी चलने के लिए कहा था। लेकिन वो तैयार नहीं हुई। घरवाले तब ही कारण पूछ लेते तो शायद मासूम की जान बच जाती।
कांग्रेस अध्यक्ष अजय माकन ने कहा कि ख्याला की घटना पीटीएम को लेकर दिये गए भारी भरकर विज्ञापन का नतीजा है।सरकार शिक्षकों की गलतियां देखने के बजाए प्रचार में जुटी है सरकार। दिल्ली सरकार ने कल पहली बार सरकारी स्कूलों में पैरेंट-टीचर मीटिंग का आयोजन किया था। दिल्ली सरकार जहां कार्यक्रम की सफलता पर पीठ थपथपा रही है वहीं खुदकुशी की घटना के बाद सरकार विरोधियों के निशाने पर है।
बहरहाल, बच्ची के घरवालों से मिली जानकारी के मुताबिक पीटीएम में बच्ची की मां और उसकी बहन गई थी। पीटीएम से वापस आने के बाद शिक्षक ने मां को जो कुछ भी बताया था, उसी आधार पर बच्ची की बहन ने उसे बताया कि स्कूल में रिपोर्ट अच्छी नहीं है। इस बात से ही बच्ची इतने दबाव में आ गई कि उसने आत्महत्या जैसा घातक कदम उठा लिया।
Next Story
Top