Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

दिल्ली में लगा कूड़े का अंबार, सफाई कर्मियों की हड़ताल तीसरे दिन भी जारी

सफाई कर्मचारियों की हड़ताल से त्योहारी सीजन दिल्ली के लोगों के लिए परेशानी भरा साबित हो सकता है।

दिल्ली में लगा कूड़े का अंबार, सफाई कर्मियों की हड़ताल तीसरे दिन भी जारी
नई दिल्ली. सैलरी और एरियर न दिए जाने से नाराज एमसीडी के सफाई कर्मचारियों ने तीसरे दिन भी हड़ताल जारी राखी है। हड़ताल की वजह से दिल्ली की गलियों और रोड़ों पर कूड़े का अंबार लग गया है। जिसके चलते राजधानी के कई इलाकों में हालात गंभीर होते जा रहे हैं। सफाई कर्मचारियों का कहना है कि अगर उनकी मांगे नहीं मानी गईं तो, हड़ताल जारी रहेगी और आने वाले समय में साउथ और नार्थ एमसीडी के इलाकों कि सड़कों पर भी गंदगी आनी शुरू हो जाएगी।
निगम सफाई कर्मचारियों की हड़ताल से त्योहारी सीजन दिल्ली के लोगों के लिए परेशानी भरा साबित हो सकता है। दशहरे के चलते गुरुवार को दिल्ली में कई जगहों पर रावण दहन कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। कई जगहों पर पटाखे भी फोड़े गए। लेकिन, शुक्रवार से ही सफाई कर्मचारियों ने अपनी हड़ताल शुरू कर दी है। खासतौर पर पूर्वी दिल्ली नगर निगम के कई हिस्सों में हड़ताल का खासा असर देखने को मिला है।
हड़ताली कर्मचारियों ने ढलावघरों से कचरा नहीं उठने दिया। कुछ सफाई कर्मचारियों ने शास्त्री पार्क में जगप्रवेश अस्पताल के सामने कचरे से भरा ट्रैक्टर पलट दिया। जबकि, झिलमिल आरआर डिपो में से कचरा उठाने वाले वाहनों को निकलने नहीं दिया है। हालांकि, उत्तरी दिल्ली नगर निगम के मेयर ने सफाई कर्मचारियों के हड़ताल की खबर को अफवाह करार दिया।
यूनाइटेड फ्रंट ऑफ एमसीडी इंप्लाइज के महासचिव राजेन्द्र मेवाती ने कचरा उठाने वाले लोडर, ट्रक व ट्रैक्टर आदि नहीं चलने देने का दावा किया है। इसके साथ ही बड़ी संख्या में कर्मचारी पूर्वी निगम के शाहदरा दक्षिणी जोन के कार्यालय पर एकत्र हुए। यहां पर कर्मचारियों ने जमकर नारेबाजी की। निगम कर्मचारी एरियर का भुगतान नहीं होने, नियमितीकरण नहीं किए जाने, कैशलेस स्वास्थ्य सुविधा आदि के मुद्दों पर आंदोलन की राह पर हैं।
नीचे की स्लाइड्स में पढ़िए, खबर से जुड़ी अन्य जानकारी-
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top