Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

एमसीडी:15 दिनों में गड्ढा फ्री बनेगी दिल्ली

दिल्ली की खराब सड़कों को लेकर एमसीडी का प्लान

एमसीडी:15 दिनों में गड्ढा फ्री बनेगी दिल्ली

नई दिल्ली. दिल्ली में सड़कों सुधार के लिए अब एमसीडी सो कर जागी है। बीते दिन दिल्ली के वसंत कुंज इलाके में गड्डे की वजह से एक बाइक वाले की मौत हो गई थी। जिसके बाद विपक्षी दल बीजेपी ने अपनी सत्ता वाली एमसीडी को गड्ढे भरने के काम पर लगा दिया है। बता दें कि एमसीडी ने दावा किया है कि अगले 15 दिन में वह अपने अधिकार क्षेत्र में आने वाली दिल्ली की सभी सड़कों को गड्ढा मुक्त बना देगी।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि आजतक के मुताबिक, बीजेपी ने इसके लिए पूरा एक्शन प्लान भी तैयार कर लिया है। एमसीडी पर हमेशा सड़कों की खराब हालत को लेकर आरोप लगते रहे हैं। इसलिए इससे पहले कि इस बार भी आरोपों की तोप उसकी तरफ घूमे, एमसीडी ने गड्ढे भरने शुरू कर दिए हैं। दक्षिणी एमसीडी में सदन के नेता सुभाष आर्या बताते हैं, 'हर वार्ड के लिए एक टीम बनाई गई है, जो सड़कों पर गड्ढों को भरने का काम करेगी। सड़क पर कोई गड्ढा नहीं रहेगा।

दिल्ली एमसीडी ने अभी सिर्फ मुरम और बजरी से गड्ढों को अस्थाई तौर पर भरने की योजना बनाई है। इसके पीछे दलील यह है कि बारिश के मौसम में तारकोल आसानी से मिक्स नहीं होता, इसलिए गड्ढा जानलेवा और खतरनाक न हो पाएं, इसके लिए इन्हें तुरंत भर दिया जाएगा। आर्या के मुताबिक, एमसीडी के पास छोटी सड़कें हैं और कॉलोनी के अंदर की सड़कें हैं। इंजीनियरों को इन सड़कों की निगरानी के लिए लगाया गया है, जबकि दिल्ली सरकार के पास ज्यादा ट्रैफिक वाली बड़ी सड़कें हैं, जिन पर गड्ढे भरने में दिल्ली सरकार नाकाम रही है। लेकिन एमसीडी ने अपने सभी क्षेत्रों में इसके लिए काम शुरू कर दिया है।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलोकरें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top