Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

BJP ने जारी की उम्मीदवारों की लिस्ट

बीजेपी ने 5 सीटें अकाली दल और 1 सीट रामविलास पासवन की पार्टी लोजपा को दी है।

BJP ने जारी की उम्मीदवारों की लिस्ट

दिल्ली में होने वाले आगामी एमसीडी चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी ने रविवार को 272 सीटों में से 160 प्रत्याशियों की अपनी पहली लिस्ट जारी कर दी है। साथ ही पार्टी ने चार मुस्लिमों को भी टिकट दिया है।

बीजेपी ने अपने सभी पुराने पार्षदों के टिकट काट दिए हैं। पार्टी ने 5 सीटें अकाली दल और 1 सीट रामविलास पासवान की पार्टी लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) को भी दी है। अकाली दल और लोजपा को जो सीटें दी गई हैं, वहां उम्मीदवार तो इन पार्टियों के होंगे, लेकिन वो बीजेपी के चुनाव निशान पर ही चुनाव लड़ेंगे।

पूरी लिस्ट देखने के लिए यहां क्लिक करें -

बता दें कि बीजेपी ने सीख बहूल इलाके प्रताप नगर, जीटीबी नगर, कालकाजी, तिलक नगर और राजेंद्र नगर सीट पर अकाली प्रत्याशियों को चुनाव मैदान में उतारने का फैसला किया है। पार्टी ने लोजपा को पहाड़गंज से एकमात्र सीट दी है।
पार्टी ने महिला मोर्चा की शिखा राय को ग्रेटर कैलाश से टिकट दिया गया है। वह पिछले विधानसभा चुनावों में कस्तूरबा नगर से पार्टी की उम्मीदवार थीं, लेकिन उन्हें हार का सामना करना पड़ा था। बीजेपी ने नार्थ एमसीडी की 67, साउथ की 58 और ईस्ट की 35 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा की है। अभी 112 सीटों पर उम्मीदवारों के नामों की घोषणा होनी बाकी है।
आपको बता दें कि 23 अप्रैल को होने वाले एमसीडी चुनाव के लिए सोमवार को नामांकन का आख़िरी दिन है। दिल्ली निर्वाचन आयोग ने सोमवार 3 अप्रैल को आखिरी तिथि के दिन नामांकन दाखिल करने के लिए समय तीन घंटे बढ़ा दिया है। नामांकन पत्र सोमवार को पूर्वाह्न 11 बजे से शाम 6 बजे तक दाखिल किए जा सकेंगे।
Next Story
Top