Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

MCD: नए चेहरे लाने के पीछे बीजेपी का प्लान

दिल्ली एमसीडी चुनाव में इस बार बीजेपी ने पुराने उम्मीदवारों की जगह नए चेहरों को टिकट दिया है।

MCD: नए चेहरे लाने के पीछे बीजेपी का प्लान

दिल्ली में एमसीडी चुनाव के लिए मुख्य तीन पार्टियां बीजेपी, कांग्रेस, आप और इस बार स्वराज इंडिया पार्टी भी चुनावी मैदान में है और सभी पार्टियां एमसीडी चुनाव में रैलियां कर अपना प्रचार भी कर रही है।

लेकिन वहीं पांच राज्यों में से 4 राज्यों में बीजेपी की जीत के बाद अब बीजेपी दिल्ली में भी एमसीडी चुनाव जीतने के लिए इस बार पूराने चेहरों की जगह नए चेहरों को टिकट दिया है। इसके जरिए बीजेपी एमसीडी चुनावों में नया सियासी दांव खेलने जा रही है।

बीजेपी ने एमसीडी चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है। मौजूदा पार्षदों को पार्टी ने टिकट नहीं दिया है। तीन मुस्लिम उम्मीदवारों को बीजेपी ने टिकट दिया है। पार्टी ने पहले चुनाव लड़ चुके नेताओं को 20 पर्सेंट सीटें दी हैं।

3 अप्रैल नॉमिनेशन के आखिरी दिन से एक दिन पहले बीजेपी ने अपनी पहली लिस्ट में 160 उम्मीदवारों की सूची जारी की। इस लिस्ट में नॉर्थ एमसीडी के 67, साउथ एमसीडी के 58 और ईस्ट एमसीडी के 35 कैंडिडेट्स के नाम हैं। कई पदाधिकारियों को भी टिकट दिया गया है। इस लिस्ट में नए चेहरों को टिकट दिया गया है।

ये भी पढ़ें - गार्ड की दर्दनाक मौत, पुलिस ने जबरन उठाई लाश

तो वहीं दूसरी तरफ बीजेपी के प्रदेश अध्‍यक्ष मनोज तिवारी ने कहा कि पार्टी अच्‍छे और बड़े नेताओं को भविष्‍य में विधानसभा चुनावों में उतारेगी और उनका इस्‍तेमाल अन्‍य जगहों पर किया जाएगा। लेकिन सबसे बड़ी वजह यह है कि दिल्‍ली में बीजेपी के कई नेता ऐसे हैं जो सालों से सिर्फ एमसीडी की सियासत ही कर रहे हैं। इसके चलते इनकी अपने इलाकों में अच्‍छी खासी पैठ है।

ऐसे लोगों के लिए पार्टी के भीतर इस बार चुनाव नहीं लड़ने का मौका मिलने की स्थिति में वह विरोधियों के साथ मिलकर भितरघात कर सकते हैं। बता दें कि दिल्ली में आने वाली 23 तारीख को दिल्ली नगर निगम का चुनाव होना है।

Next Story
Top