Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

26 जनवरी को पानी-पानी हो जाएगी दिल्ली

यह वेस्टर्न डिस्टरबेंस की वजह से होगा।

26 जनवरी को पानी-पानी हो जाएगी दिल्ली
नई दिल्ली. इस बार गणतंत्र दिवस परेड पर देश के जवानों को अपनी जांबाजी दिखाने में परेशानी हो सकती है। मौसम विभाग ने आसार जताया है कि इस बार दिल्ली में गणतंत्र दिवस पर बारिश हो सकती है। पश्चिमी विक्षोभ और पाकिस्तान में बने कम दबाव के क्षेत्र के चलते 26 जनवरी से अगले तीन दिनों तक दिल्ली में बारिश हो सकती है।
मौसम के जानकारों का कहना है, 26 जनवरी को होने वाली बारिश तेज हवाओं के साथ होगी। मौसम विभाग के डायरेक्टर कुलदीप श्रीवास्तव के मुताबिक, इस बार दिल्ली एनसीआर के तमाम इलाकों में 25 जनवरी की रात से मौसम करवट ले लेगा। मौसम बदलने की संभावना के पीछे उत्तर भारत में दाखिल होने जा रहा है एक वेस्टर्न डिस्टरबेंस है। यह वेस्टर्न डिस्टरबेंस 25 तारीख को जम्मू कश्मीर में अपना असर दिखाना शुरू कर देगा। इसकी वजह से उत्तर भारत में एक वेदर सर्कुलेशन बनेगा, जो हरियाणा और दिल्ली एनसीआर में मौसम बदल देगा।
राजधानी दिल्ली और आसपास के इलाकों में 26 तारीख को गणतंत्र दिवस के दिन भले ही बादलों की आवाजाही के बीच बारिश की संभावना है, लेकिन इस वजह से दिल्ली के तापमान में कोई खास गिरावट नहीं आने जा रही। इसके उलट न्यूनतम तापमान 14 डिग्री सेल्सियस तक ऊपर जाने के आसार हैं। अगर हम अधिकतम तापमान की बात करें, तो इस दौरान दिल्ली और आसपास के इलाकों में बादलों की आवाजाही के बावजूद दिन का तापमान 20 से 22 डिग्री सेल्सियस के बीच रहेगा। इस पूरी स्थिति पर मौसम वैज्ञानिक नजर रखे हुए हैं और किसी भी तरीके के बदलाव को पढ़ने की कोशिश कर रहे हैं।
राजधानी में शनिवार को जाफरपुर में सबसे ठंडी सुबह रही। यहां न्यूनतम पारा 4.5 डिग्री रहा। वहीं, एनसीआर में सबसे गर्म सुबह नोएडा में रही। यहां न्यूनतम तापमान 9.9 डिग्री रहा। गुडगांव में न्यूनतम तापमान 6.4 डिग्री रहा।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top