Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पाकिस्तान से ज्यादा खतरा देश को बिहार से हैः काटजू

जस्टिस काटजू ने कहा, पाकिस्तान को कश्मीर लेना है तो बिहार भी साथ लेना होगा।

पाकिस्तान से ज्यादा खतरा देश को बिहार से हैः काटजू
नई दिल्ली. उरी में हुए आतंकी हमले के बाद से पाकिस्तान के खिलाफ देश में गुस्सा पनपा हुआ है, शहीदों के परिजन बदले की बात कह रहे हैं। तो वहीं सरकार पाकिस्तान को अलग-थलग करने की रणनीति बना रही है। लेकिन सुप्रीम कोर्ट के पूर्व जस्टिस और प्रेस काउंसिल ऑफ इंडिया के पूर्व चेयरमैन जस्टिस मार्कंडेय काटजू ने उरी हमले में शहीद हुए जवानों का अपमान किया है। जस्टिस काटजू ने फेसबुक पर पाकिस्तान को संबोधित करते हुए लिखा है कि कश्मीर लेना है तो बिहार भी साथ लेना होगा और पाकिस्तान से ज्यादा खतरा देश को बिहार से है।
जस्टिस काटजू अपने विवादित बयानों की वजह से हमेशा चर्चा में रहते हैं। इस बार उन्होंने सोशल मीडिया पर बेतुका बयान देते हुए ना सिर्फ बिहार का मजाक उड़ाया है बल्कि शहीदों का भी अपमान किया है। जस्टिस काटजू ने अपने फेसबुक अकाउंट की वॉल पर लिखा कि, 'पाकिस्तान के लोग आइये, इस विवाद को हम सब लोग मिलकर खत्म करते हैं। एक शर्त पर हम आपको कश्मीर देंगे, साथ में आपको बिहार भी लेना होगा। ये एक पैकेज डील है। या तो दोनों, या फिर कुछ नहीं। हम सिर्फ कश्मीर नहीं देंगे। वे बोलों मंजूर है क्या?

काटजू ने पोस्ट में पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी का नाम घसीटते हुए कहा कि, पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी ने भी आगरा वार्ता के दौरान पाकिस्तान के तत्कालीन राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ को ये ऑफर दिया था लेकिन मूर्ख मुशर्रफ ने इसे रिजेक्ट कर दिया था। अब एक बार फिर से ये ऑफर है। मत चूक ऐ चौहान।
काटजू ने 25 सितंबर को शाम 6 बजकर 51 मिनट पर ये पोस्ट फेसबुक पर लिखा था। तब से इस पर सैकड़ों लोग अपनी प्रतिक्रिया दे चुके हैं। काटजू की निंदा करने और शहीदों का अपमान बताते हुए लोग अपनी राय जाहिर कर रहे हैं। हालांकि, बाद में जस्टिस काटजू ने सफाई देते हुए कहा कि, 'ये तो बस मजाक था।'
गौरतलब है कि काटजू के इस तरह के लेख पर लोगों ने तीखी प्रतिक्रया व्यक्त की है। कुछ लोगों ने काटजू से पाकिस्तान चले जाने को कहा तो कुछ ने उन्हें सिरफिरा और सेंसलेस बताया। बिहार के बारे में जस्टिस काटजू ने कई बाते लिखीं। अपने प्रोफेसर की बात का जिक्र करते हुए उन्होंने लिखा है कि हिंदुस्तान को खतरा पाकिस्तान से नहीं बल्कि बिहार से है। सवाल ये है कि जस्टिस काटजू ने इस तरह की टिप्पणियां क्यों की है?
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top