Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

भगवंत मान को हुआ गलती का अहसास, माफी मांगने को तैयार

भगवंत मान ने कहा कि संसद की सुरक्षा की जानकारी लीक करने का इरादा नहीं था।

भगवंत मान को हुआ गलती का अहसास, माफी मांगने को तैयार
नई दिल्ली. संसद की सुरक्षा व्यवस्था का वीडियो लाइव करने के मामले में लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन से 20 मिनट की मीटिंग के बाद भगवंत मान ने अपनी गलती स्वीकार करते हुए माफी मांगने को तैयार हैं और संसद को जवाब देंगे कि उनका संसद की सुरक्षा की जानकारी लीक करने का इरादा नहीं था। हालांकि प्रदर्शन की वजह से लोकसभा सोमवार तक स्थगित कर दी गई है।
संसद भवन की वीडियो को फेसबुक पर लाइव दिखाने की वजह से भाजपा सांसद ने आम आदमी पार्टी के सांसद भगवंत मान के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया जिसके बाद शुक्रवार दोपहर 12 बजे लोकसभा स्थगित कर दी गई। उसके कुछ समय बाद कार्यवाई फिर शुरु हुए लेकिन फिर भी प्रदर्शन थमा नहीं।
भाजपा सदस्यों का कहना है कि भगवंत मान द्वारा बनाया गया वीडियो बहुत जल्दी वायरल हो गया जो संसद की सुरक्षा के लिए खतरा है। भाजपा सदस्यों ने मन द्वारा किए गए काम को गंभीर बताते हुए आलोचना की और कहा कि यह काम सांसद की सुरक्षा का उल्लंघन है।
इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक, गुरुवार को भाजपा नेता तरुण चुग ने कहा कि आम आदमी पार्टी के सांसद संसद की सुरक्षा की सारी जानकारी को एक वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर अपलोड कर लीक करके राष्ट्रीय सुरक्षा के साथ समझौता किया है। तरुण का यह भी कहना है कि भगवंत के अनुसार यह गर्व की बात है और इस तरह के वीडियो को वे दोबारा भी दिखा सकते हूं। तरुण ने यह भी कहा कि 'मुझे लगता है कि आम आदमी पार्टी की कोई विचारधारा नहीं रह गई है वे एक हास्य कलाकार बनकर रह गए है।' उन्होने कहा कि इस तरह के लोगों का काम सिर्फ सनसनी पैदा करना है। लोगों का इस तरह सनसनी पैदा करना देश की एकता के लिए खतरा हैं।
मान के इस मामले पर संसदीय कार्य राज्‍य मंत्री मुख्‍तार अब्‍बास नकवी ने कहा कि संसद का वीडियो बनाना संसदीय नियम और कानून के खिलाफ है। ऐसे गंभीर समय में ऐसी अंदरुनी जानकारी देना खतरनाक है। उनका कहना है कि भगवंत मान दोबारा ऐसा करेंगे तो जेल जाएंगे।
हालांकि मान ने अपनी सफाई में कहा कि वे सिर्फ इस वीडियो के जरिए लोगों को यह दिखाना चाहते थे कि प्रश्नकाल के दौरान किस तरह के सवालो को संसद में लिया जाता है।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलोकरें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top