Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

रयान स्कूल केस के बाद केजरीवाल सरकार का बड़ा फैसला

दिल्ली के शिक्षा मंत्री ने सभी स्‍कूलों के लिए कुछ नियम बनाए हैं।

रयान स्कूल केस के बाद केजरीवाल सरकार का बड़ा फैसला

गुरुग्राम के रयान स्कूल में 7 साल के बच्चे प्रद्युमन की हत्या के बाद ज्यादातर राज्यों की सरकारों ने प्राइवेट और सरकारी स्कूल को लेकर फरमान जारी कर दिए हैं। वहीं दिल्ली सरकार ने छात्रों की सुरक्षा के मद्दे नजर अहम कदम उठाया है।

दिल्ली के उप-मुख्यमंत्री और शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने मीटिंग के बाद मीडिया को संबोधित किया। सिसोदिया ने मीटिंग कर स्‍कूलों के लिए कुछ प्रोटोकॉल तय किये हैं, जिनका सबको पालन करना होगा।

सिसोदिया ने कहा कि सभी स्‍कूलों में सीसीटीवी कैमरे लगाने का निर्देश दिया गया है। स्कूल के सभी शिक्षकों और कर्मचारियों का पुलिस वेरिफिकेशन तीन सप्ताह के भीतर करवाया जाए। स्‍कूलों को सफाइकर्मी, बस चालक, माली, चौकीदार और दूसरे कामों में लगे सभी कर्मचारियों का पुलिस वेरिफिकेशन करवाना होगा।

मीटिंग में यह भी कहा गया है कि एक कमेटी बनाई जाएगी जो सभी स्कूलों का दौरा करेगी। दिल्ली सरकार ने स्‍कूलों में लगे सीसीटीवी कैमरे का फुटेज भी उपलब्ध कराने को कहा है।

यदि कोई इन प्रोटोकॉल का पालन नहीं करेगा तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी। सीएम केजरीवाल ट्वीट कर कहा था कि बच्चों की सुरक्षा को देखते हुए स्कूलों के लिए प्रोटोकॉल बनाया जायेगा।

Next Story
Top