Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

दिल्ली के कानून मंत्री कपिल मिश्रा की छिनी कुर्सी, मनीष सिसोदिया को सौंपी गई कमान

तत्कालीन कानून मंत्री कपिल मिश्रा से कानून मंत्रालय लेकर मनीष सिसोदिया को सौंप दिया गया है।

दिल्ली के कानून मंत्री कपिल मिश्रा की छिनी कुर्सी, मनीष सिसोदिया को सौंपी गई कमान
नई दिल्ली. दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया आम आदमी पार्टी के छह माह के कार्यकाल में तीसरे कानून मंत्री होंगे। सोमवार को तत्कालीन कानून मंत्री कपिल मिश्रा से कानून मंत्रालय लेकर मनीष सिसोदिया को सौंप दिया गया है।
इससे पहले पूर्व कानून मंत्री जितेंद्र सिंह तोमर की डिग्री फर्जी निकले के बाद आप की सरकार ने तोमर को मत्रिमंडल से बाहर कर अरविंद केजरीवाल के करीबी माने जाने वाले करावल नगर से विधायक कपिल मिश्रा को कैबिनेट में शामिल कर तोमर के सभी मंत्रालय उन्हें सौंप दिए थे। लेकिन पिछले कुछ दिनों से कपिल को लेकर सरकार में दो धड़े बन गए हैं, जिसे देखते हुए सोमवार को कानून मंत्रालय मनीष सिसोदिया को सौंप दिया गया।
इस संबंध में अरविंद केजरीवाल के मीडिया सलाहकार नागेंद्र शर्मा का कहना है कि तकनीकी कारणों से कपिल मिश्रा से कानून मंत्रालय लेकर मनीष सिसोदिया को सौंपा गया है। कपिल मिश्रा पर्यटन, जल व अन्य मंत्रालय को देखते रहेंगे। वहीं पार्टी के अन्य नेताओं का कहना है कि सरकार द्वारा कपिल का कद घटाने के पीछे सरकार के काम को तेजी से करना है।
अरविंद केजरीवाल हर घर तक पीने का पानी पहुंचाने, यमुना सफाई और पर्यटन क्षेत्रों के सुधार के लिए विशेष तौर पर काम कर रहे हैं। उनका मानना है कि कपिल मिश्रा को जलापूर्ति सुधारने, पर्यटन और यमुना सफाई के काम में पूरी तरह से व्यस्त किया जाए। सरकार चाहती है कि अगले दो वर्ष में तीनों क्षेत्र में काफी बदलाव आए।
नीचे की स्लाइड्स में पढें, खबर से जुड़ी अन्य जानकारी -
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर -
Next Story
Top