Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

मनीष सिसोदिया के घर जाएगी CBI, करेगी पूछताछ

सिसोदिया पर अरविंद केजरीवाल के सोशल मीडिया कैंपेन ''टॉक टू एके'' में नियमों के उल्लंघन और अनियमितताओं के आरोप हैं।

मनीष सिसोदिया के घर जाएगी CBI, करेगी पूछताछ
नई दिल्ली. सीबीआइ ने दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के खिलाफ जनता के धन का दुरुपयोग कर विज्ञापन के लिए खर्च करने के मामले में प्राथमिक जांच शुरू की है। सिसोदिया पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के सोशल मीडिया कैंपेन 'टॉक टू एके' में नियमों के उल्लंघन और अनियमितताओं के आरोप हैं।
आरोप है कि पार्टी ने टॉक-टू-एके प्रोग्राम के लिए 1.58 करोड़ रुपये फेसबुक, यू-ट्यूब व गूगल पर विज्ञापन देने में खर्च किए। इस तरह सरकार ने सरकारी धन का इस्तेमाल दूसरे राज्यों में पार्टी के प्रचार के लिए किया। उधर, सीबीआइ ने दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन की बेटी सौम्या जैन को स्वास्थ्य विभाग में सलाहकार नियुक्त किए जाने के मामले में भी प्रारंभिक रिपोर्ट दर्ज की है।
सीबीआइ जांच शुरू होते ही दिल्ली की राजनीति गर्मा गई है। जानकारी के मुताबिक, सीबीआइ ने इस मामले में प्रीलिमिनरी इन्क्वायरी दर्ज कर ली है और मनीष सिसोदिया के रोल की अब जांच की जाएगी।
दिल्ली सरकार के सतर्कता विभाग की शिकायत पर प्राथमिक जांच दर्ज की गई है। शिकायत है कि दिल्ली की एक बड़ी पब्लिक रिलेशन कंपनी को कॉन्ट्रैंक्ट दिया गया ताकि वो मुख्यमंत्री के प्रोग्राम 'टॉक टू एके' को हिट बना सके। शिकायत में लिखा गया है कि इस प्रोग्राम में 1.5 करोड़ रुपये का ख़र्चा हुआ। सीबीआइ की मानें तो दिल्ली सरकार ने अपने प्रधान सचिव की भी नहीं सुनी और इतने पैसे खर्च कर दिए।
मामला दर्ज होने की खबर जब आई तब सिसोदिया के ट्वीट किया, 'स्वागत है मोदी जी! आइए मैदान में। कल सुबह आपकी सीबीआइ का अपने घर और दफ्तर में इंतज़ार करूंगा। देखते हैं कितना ज़ोर है आपके बाजुए कातिल में।'
ख़ुद मुख्य मंत्री केजरीवाल ने ट्वीट किया, 'मोदी जी, इसीलिए मैं आपको कायर बोलता हूं। गोवा और पंजाब में हार रहे हो तो CBI का गेम शुरू कर दिया?'
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top