Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

फेसबुक फोटो को अश्लील बनाकर लड़कियों से ऐंठता था रुपए, गिरफ्तार

आरोपी फेसबुक प्रोफाइल से युवती की तस्वीर उठाकर उसे ऐप की मदद से अश्लील बनाता था।

फेसबुक फोटो को अश्लील बनाकर लड़कियों से ऐंठता था रुपए, गिरफ्तार
X
नई दिल्ली. दिल्ली के उत्तर पश्चिमी जिले के अशोक विहार थाना पुलिस ने फेसबुक प्रोफाइल से युवती की तस्वीर उठाकर उसे ऐप की मदद से अश्लील बनाने वाले एक युवक को गिरफ्तार किया है। आरोपी इस तस्वीर को फेसबुक पर नहीं डालने की एवज में लड़कियों से रुपये ऐंठता था।
पुलिस ने उसके द्वारा इस तरह से 50 से अधिक लड़कियों को ब्लैकमेल किए जाने की आशंका जताई है। पुलिस ने फिलहाल आरोपी राजेश को गिरफ्तार कर तीन मोबाइल फोन और वारदात में इस्तेमाल सिम कार्ड बरामद कर लिया है।
डीसीपी विजय सिंह के अनुसार, बीते 22 सितंबर को अशोक विहार में रहने वाले एक शख्स ने अपनी बेटी के व्हाट्सएप पर अश्लील फोटो भेजे जाने की शिकायत की। उन्होंने बताया कि कई अश्लील तस्वीरों में छेड़छाड़ कर उनकी बेटी का चेहरा आरोपी ने लगा दिया है। उनकी बेटी एक नामी स्कूल में नौवीं कक्षा की छात्रा है। इस शिकायत पर पुलिस ने छेड़छाड़ और आईटी एक्ट के तहत केस दर्ज कर लिया। पुलिस ने सबसे पहले टेक्निकल सर्विलांस की मदद ली। इससे पता चला कि आरोपी ने फर्जी दस्तावेज पर सिम कार्ड ले रखा है।
हालांकि दूसरे तरीकों से प्रयास करते हुए पुलिस ने यह पता कर लिया कि आरोपी राजेश है। पुलिस ने किशनगंज स्थित घर पर छापा मारकर उसे गिरफ्तार कर लिया। वह अपने घर पर ही मोबाइल की दुकान चलाता था। छात्रा को अश्लील तस्वीरें भेजने में इस्तेमाल किया गया मोबाइल फोन और सिम कार्ड उसके पास से मिल गया।
कई लड़कियों की मिली तस्वीर
पुलिस ने जब आरोपी के मोबाइल फोन को खंगाला तो उसमें उक्त किशोरी के अलावा कई अन्य लड़कियों की अश्लील तस्वीरें मिली। ये सभी तस्वीरें छेड़छाड़ कर बनाई गई थी। उसने छेड़छाड़ करने के लिए बकायदा एक ऐप डाउनलोड कर रखा था। आरोपी ने मोबाइल में 40 मोबाइल नंबरों को भी ब्लॉक कर रखा था। पुलिस का मानना है कि यह उन लड़कियों के परिजनों का नंबर है, जिन्हें आरोपी ब्लैकमेल कर चुका है।
ऐसे करता था ब्लैकमेलिंग
आरोपी ने पुलिस को बताया कि वह फेसबुक पर किसी भी नाम से लड़की तलाशता था। उस लड़की की फेसबुक प्रोफाइल से वह तस्वीर लेकर अपने मोबाइल की मदद से उसे अश्लील तस्वीर (कट एंड पेस्ट कर) में बदल देता था। फिर वह फेसबुक पर जाकर उस लड़की से चैटिंग कर अपनी मांग रखता था। मांग नहीं मानने पर वह इस तस्वीर को फेसबुक पर डालने की धमकी देता था।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story
Top