Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

उड्डयन राज्यमंत्री डॉ. महेश शर्मा बोले, ''अतुल्य भारत'' के लिए मोदी बढ़िया ब्रांड एंबेसडर

नागरिक उड्डयन राज्यमंत्री महेश शर्मा ने हरिभूमि से कहा कि नरेंद्र मोदी जैसा ब्रांड है तो फिर आमिर और अमिताभ की बात कहां से आई?

उड्डयन राज्यमंत्री डॉ. महेश शर्मा बोले,
नई दिल्ली. केंद्रीय पर्यटन और नागरिक उड्डयन राज्यमंत्री डॉ. महेश शर्मा वैसे तो पेशे से प्रख्यात चिकित्सक रहे हैं, मगर पहली बार भाजपा का सांसद बनने और फिर केंद्रीय मंत्री की जिम्मेदारी भी वे बखूबी निभा रहे हैं। संसद में उनकी वाकपटुता और हर सवालों के धारदार जवाब का विपक्ष भी कायल रहा है। हरिभूमि के सवालों का भी उन्होंने कुछ अपने खास अंदाज में जवाब दिया।
हमारे पास देश के 125 करोड़ लोगों द्वारा चुने गए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जैसा ब्रांड है तो फिर आमिर और अमिताभ की बात कहां से आई? देश दुनिया में आज के दिन नरेंद्र मोदी से प्रभावशाली भारतीय कोई दूसरा मेरी समझ में नहीं। रही बात आमिर खान की विदाई की तो मैं पहले बता चुका हूं कि एक विज्ञापन एजेंसी के साथ वे करार पर काम रहे थे। इनक्रेडिबल का काम उस एजेंसी के पास था। अब वह काम एजेंसी के पास नहीं है तो आमिर खान का करार भी स्वत: समाप्त हो गया। अमिताभ बच्चन को लेकर कभी ऐसी चर्चा ही नहीं हुई।
पिछले तीन सालों में मेडिकल टूरिज्म 25 फीसदी की दर से बढ़ा है। कुल 150 देशों को हमने ऑन एराइवल वीजा किया है। इसका फायदा भी मेडिकल के लिए हो रहा है। बेहतर चिकित्सक कम कीमत पर भारत में ही उपलब्ध हैं। नेचुरोपैथी, आयुर्वेदिक के क्षेत्र में भी विदेशियों की आमद बढ़ी है। कुछ अस्पतालों ने चिकित्सा के साथ रहने ठहरने का प्रबंध किया है, उसका असर भी देखने को मिल रहा है। ये कहा जा सकता है कि टूरिज्म ठीक दिशा में आगे बढ़ रहा है।
अब आप ये बताइए कि विश्व विख्यात ताजमहल को देखने के लिए देश-विदेश से लोग आते हैं। अगर 12 साल बाद देशी सैलानियों को 30 रुपए टिकट दर किया गया तो क्या गलत हुआ? विदेशी टूरिस्ट के लिए 300 रुपए हैं। विवाद दरअसल, सैलानियों की तरफ से नहीं था, उत्तर प्रदेश सरकार की तरफ से था। उनसे बातचीत कर मामले को निपटा लिया गया है। मैं आपकी इस बात से सहमत हूं। देशभर में कुल 485 हवाई अड्डे या हवाई पट्टियां हैं उनमें से अब तक केवल 84 का ही उपयोग किया जा रहा है।
आगे की स्लाइड्स में देखिए, पूरी खबर-
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलोकरें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top