Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

महेश गिरि ने तोड़ा अनशन, बोले- जारी रहेगा आंदोलन

बीजेपी सांसद महेश गिरी ने गृह मंत्री राजनाथ सिंह के कहने पर अपना अनशन तोड़ा है।

महेश गिरि ने तोड़ा अनशन, बोले- जारी रहेगा आंदोलन
X
नई दिल्ली. दिल्ली में सीएम अरविंद केजरीवाल के खिलाफ धरने पर बैठे बीजेपी सांसद महेश गिरी ने अनशन तोड़ दिया है। गिरी ने गृह मंत्री राजनाथ सिंह के कहने पर अपना अनशन तोड़ा है। लेकिन गिरी ने कहा कि केजरीवाल सरकार के खिलाफ उनका यह आंदोलन जारी रहेगा।
बता दें कि महेश गिरी से मिलने आए गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि मैं बीजेपी सांसद का अनशन तुड़वान के लिए आया हूं। दरअसल महेश गिरी ने केजरीवाल को खुली बहस की चुनौती दी थी। केजरीवाल का आरोप है कि एनडीएमसी अधिकारी की हत्या के मामले में गिरी की भूमिका संदिग्ध है। केजरीवाल द्वारा प्रतिक्रिया न मिलने पर गिरी उनके घर के सामने ही रविवार से अनशन पर बैठे हुए थे। इससे पहले उन्होंने द्वितीय अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर आंदोलन स्थल पर ही योग किया। केंद्रीय मंत्री हर्षवर्धन, दिल्ली प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष सतीश उपाध्याय और अन्य कई नेताओं ने भी गिरी के नेतृत्व में अनशन में भाग लिए।
बीजेपी सांसद ने अपना अनशन खत्म करने के बाद मीडियाकर्मियों से कहा, 'पार्टी के कहने पर मैं अपना अनशन खत्म कर रहा हूं। मैं एक बार फिर केजरीवाल को बहस करने की चुनौती देता हूं।' गिरि ने बहस के लिए केजरीवाल को कल तक वक्त दिया है। भाजपा सांसद ने केजरीवाल से बहस के लिए जगह और वक्त बताने के लिए भी कहा है।
केजरीवाल ने उपराज्यपाल नजीब जंग को लिखे पत्र में उन पर आरोप लगाया कि खान हत्या मामले में वह गिरि और नई दिल्ली नगरपालिका परिषद् (एनडीएमसी) के उपाध्यक्ष करण सिंह तंवर को ‘बचाने’ का प्रयास कर रहे हैं। गिरि ने केजरीवाल से कहा था कि अपने आरोपों को लेकर वह सार्वजनिक रूप से बहस करें।
केजरीवाल को 16 जून को लिखे पत्र में गिरि ने उन्हें कंस्टीट्यूशन क्लब में एम एम खान हत्या मामले में अपने खिलाफ सबूत पेश करने के लिए रविवार शाम चार बजे आमंत्रित किया था। केजरीवाल ने चुनौती को स्वीकार नहीं किया जिसके बाद गिरि अपनी पार्टी के समर्थकों के साथ मुख्यमंत्री आवास पहुंचे और भूख हड़ताल पर बैठ गए। भाजपा सांसद ने केजरीवाल से कहा कि या तो वह उनके खिलाफ आरोप को साबित करें या मुख्यमंत्री के पद से इस्तीफा दें।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलोकरें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story