Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

दिल्ली के कनॉट प्लेस में जल्द बनेगा मैडम तुसाद म्यूजियम

अब दिल्ली में देख पाएंगे मैडम तुसाद संग्रहालय की मशहूर हस्तियां।

दिल्ली के कनॉट प्लेस में जल्द बनेगा मैडम तुसाद म्यूजियम
नई दिल्ली. कई देशों में अपनी शाखा खुलने के बाद अब जल्द ही मैडम तुसाद का एक संग्रहालय भारत की राजधानी दिल्ली के दिल कनॉट प्लेस में बनेगा। दुनिया भर में सिलेब्स के मोम के पुतलों के लिए मशहूर मैडम तुसाद अब दिल्ली में दिखाई देगा। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर दुनियाभर के प्रतिष्ठित संग्रहालय में से एक मैडम तुसाद बीते 250 सालों से मोम के पुतले बनाने के लिए मशहूर है। म्यूजियम को दिल्ली लाने का काम यूरोप की मशहूर मीडिया एंटरटेनमेंट्स कंपनी मर्लिन एंटरटेनमेंट्स करेगी।
बता दें कि तुसाद के दिल्ली स्टूडियो में बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड की मशहूर हस्तियों के पुतले मौजूद होंगे। संग्रहालय दिल्ली के कनॉट प्लेस में रीगल सिनेमा के पास ही स्थापित किया जाएगा और 2017 के बीच में ही इसका उदघाटन होगा। यह 22वां मैडम तुसाद स्टूडियो होगा जो कि इस बार दिल्ली में खुलेगा। सन 2000 में मैडम तुसाद में अमिताभ बच्चन के वैक्स पुतले को जगह मिली थी। इसके से ही बाद भारत में भी मैडम तुसाद की जबरदस्त लोकप्रियता बढ़ी थी।
मीडिया को मिली जानकारी के मुताबिक, यहां अमिताभ बच्चन के अलावा शाहरुख खान, ऐश्वर्या राय, करीना कपूर खान और रितिक रोशन जैसी मशहूर बॉलीवुड हस्तियों के पुतले भी मौजूद होंगे। इसके साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और सचिन तेंदुलकर का पुतना भी लोग काफी नजदीक से देख पाएंगे। संग्रहालय को दिल्ली लाने का काम यूरोप की मशहूर मीडिया एंटरटेनमेंट्स कंपनी मर्लिन एंटरटेनमेंट्स करेगी। यह कंपनी जगह आधारित एंटरटेनमेंट उपलब्ध कराने में दुनियाभर की अग्रणी कंपनियों में से एक है।

खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

Next Story
Top