Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

AAP को बड़ा झटका, जल्द खाली करना होगा पार्टी ऑफिस

उप-राज्यपाल अनिल बैजल ने कहा कि आम आदमी पार्टी ने राउस एवेन्यू में अवैध तरीके से ऑफिस बनाया था।

AAP को बड़ा झटका, जल्द खाली करना होगा पार्टी ऑफिस

एमसीडी चुनाव की गहमा गहमी के बीच शुंगलू समिति की रिपोर्ट ने आम आदमी पार्टी की मुश्किलें और बढ़ा दी हैं। दिल्ली में उप-राज्यपाल ने आम आदमी पार्टी के ऑफिस के लिए आवंटित बंगला अब रद्द कर दिया है। उप-राज्यपाल ने 'आप' को जल्द ही ऑफिस खाली करने का आदेश दिया है।

इंडिया टुडे के मुताबिक उप-राज्यपाल अनिल बैजल ने कहा कि आम आदमी पार्टी ने राउस एवेन्यू में अवैध तरीके से ऑफिस बनाया था, जिसे अब रद्द कर दिया है। साथी उन्होंने केजरीवाल सरकार को ये बंगला खाली करने का भी आदेश दिया है।

राजभवन की ओर से जारी आदेश के अनुसार लोक निर्माण विभाग ने साफ तौर पर कहा है कि आवासीय बंगले को किसी पार्टी कार्यालय के लिए आवंटित करने का कोई कानूनी प्रावधान नहीं है। इसके लिए भले ही मंत्रिमंडल ने ही फैसला क्यों न लिया हो।

उपराज्यपाल अनिल बैजल ने अनुसार किसी भी पार्टी कार्यालय को आवासीय बंगला आवंटित नहीं किया जा सकता हैं। इसलिए उन्होंने लोक निर्माण विभाग को तत्काल 206 नंबर बंगले का आवंटन रद्द कर कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।

आपको बता दें कि दिल्ली में आम आदमी पार्टी के ऑफिस के लिए आवंटित बंगले पर हाल ही में जारी शुंगलू कमेटी ने आपत्ति जताई थी। हालांकि कमेटी ने बंगले के आलावा केजरीवाल सरकार के कई और फैसलों भी सवाल उठाए हैं। शुंगलू कमेटी के मुताबिक अधिकार क्षेत्र से बाहर जाकर आम आदमी पार्टी की सरकार ने कुछ फैसले लिए थे.

केजरीवाल सरकार को कटघरे में खड़ा करनेवाली शुंगलू कमेटी की रिपोर्ट पर आम आदमी पार्टी ने बीजेपी पलटवार किया है। आप नेता संजय सिंह ने कहा कि 67 सीटों के साथ बहुमत वाली सरकार को ऑफिस के लिए जगह नहीं मिलना अन्याय है। साथ ही उन्होंने कहा कि बीजेपी को भी राज्य में कार्यालय मिला हुआ है।

Next Story
Top