Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

केन्द्रीय गृह राज्यमंत्री रिजिजू ने कहा- उत्तर भारतीय नियम तोड़ने में माहिर

लोगों को एक पुलिस अधिकारी को धमकी देने के बारे में शेखी मारने में बहुत अच्छा लगता है।

केन्द्रीय गृह राज्यमंत्री रिजिजू ने कहा- उत्तर भारतीय नियम तोड़ने में माहिर
X

नई दिल्ली. केन्द्रीय गृह राज्यमंत्री किरन रिजिजू ने बुधवार को एक विवादित टिप्पणी करते हुए कहा कि वह दिल्ली के एक पूर्व उपराज्यपाल के इस बयान से सहमत हैं कि उत्तर भारतीयों को नियम तोड़ने में आनंद आता है और उन्हें इसका गर्व होता है। रिजिजू ने पुलिस से संबंधित विषयों पर एक थिंक टैंक के उद्घाटन समारोह से इतर कहा कि मैं दिल्ली के एक (पूर्व) उपराज्यपाल के कुछ वर्ष पुराने बयान का गवाह बना हूं। उन्होंने कहा था कि उत्तर भारत के लोगों को नियम तोड़ने में आनंद आता है और शाम तक उन्हें माफी मांगनी पड़ी थी।

उन्होंने कहा कि लेकिन मुझे लगता है कि जो उन्होंने कहा कि वह सही था। रिजिजू ने हालांकि उपराज्यपाल का नाम नहीं लिया लेकिन दस्तावेज बताते हैं कि दिल्ली के तत्कालीन तेजेंद्र खन्ना ने फरवरी 2008 में टिप्पणी की थी कि यह उत्तर और पश्चिम भारत की विशेषता है कि लोगों को कानून का उल्लंघन करने और यह शेखी मारने में सम्मान और गर्व का एहसास होता है कि उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हुई। हालांकि कांग्रेस और भारत के विरोध के बाद वह अपने बयान से पलट गये थे। रिजिजू ने यहां तक कहा कि लोगों को एक पुलिस अधिकारी को धमकी देने के बारे में शेखी मारने में बहुत अच्छा लगता है। उन्होंने कहा कि हर चीज के लिए पुलिस को जिम्मेदार ठहराना सही नहीं है।
रिजिजू ने कहा कि कई लोग कहते हैं कि पुलिस बहुत अशिष्ट हो गई है। पुलिस केवल तब अशिष्ट होगी जब नागरिक अनुशासनहीन होंगे। अगर लोग अनुशासित होंगे, तो पुलिस अशिष्ट नहीं होगी। लेकिन आमतौर पर कहा जाता है कि जब तक आप उन्हें डंडे से नहीं पीटेंगे, लोग नहीं सुनते। उन्होंने कहा कि यहां तो बोलते हैं कि डंडा जब तक नहीं देगा तो लोग सुधरते नहीं हैं। लेकिन अगर लोग ठीक नहीं हैं, अनुशासनहीन हैं। दस बार बोलने के बाद नहीं मानते हैं तो फिर तो डंडा तो चलाना पड़ेगा।
नीचे की स्लाइड्स में पढ़िए, खबर से जुड़ी अन्य जानकारी -
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story