Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

किडनी रैकेट: चार डॉक्टरों को पुलिस का नोटिस, दिल्ली सरकार ने बनाई जांच कमेटी

दिल्ली पुलिस इंटरनल कमेटी के चार डॉक्टर के पैनल से भी पूछताछ करेगी।

किडनी रैकेट: चार डॉक्टरों को पुलिस का नोटिस, दिल्ली सरकार ने बनाई जांच कमेटी

नई दिल्ली. दिल्ली सरकार ने अपोलो अस्पताल के किडनी रैकेट मामले में जांच के लिए एक 5 सदस्यीय उच्च स्तरीय कमेटी का गठन किया है। मौलाना आजाद मेडिकल कॉलेज के डीन डॉ. डीके टैम्पे इस कमेटी के अध्यक्ष होंगे।

ये भी पढ़ें: दादरी कांड: प्रतिबंध के बावजूद हुई महापंचायत, अखलाक के परिवार के खिलाफ कार्रवाई की मांग

इसके साथ ही दिल्ली पुलिस इंटरनल कमेटी के चार डॉक्टर के पैनल से भी पूछताछ करेगी। सभी को नोटिस जारी किया गया है। इन चार में से तीन डॉक्टर अपोलो के हैं, जबकि एक बाहर के हैं। जांच समिति में डॉ. टैम्पे के अलावा आकाश महापात्रा, डॉ. आरएस अहलावत, डॉ. सुमन लता और मिस विभूति हैं।
इससे पहले दिल्ली पुलिस ने इस मसले पर रविवार को तीन शहरों में छापेमारी की। इसके साथ ही अपोलो अस्पताल के अधिकारियों को नोटिस जारी कर उनसे जांच में शामिल होने और पिछले कुछ महीनों में हुए किडनी रैकेट से जुड़े दस्तावेज मुहैया कराने के लिए कहा है।
अपोलो अस्पताल जहां अक्सर जानी मानी हस्तियां अपना इलाज कराने के लिए पहुंचती हैं। जिस अस्पताल को तमाम सुविधाओं से लैस माना जाता है। लेकिन क्या आप यकीन करेंगे कि ठीक सरिता विहार थाने और साउथ ईस्ट जिले के डीसीपी ऑफिस के सामने मौजूद इस अस्पताल में छह महीनों से एक बड़ा किडनी रैकेट काम कर रहा था? एक ऐसा किडनी रैकेट जिसके तार सिर्फ देश ही नहीं, बल्कि विदेशों तक भी फैले हुए थे। और जिसने अब तक धंधेबाजी में लाखों नहीं, बल्कि करोड़ों रुपए के वारे-न्यारे कर दिए।
आगे की स्लाइड्स में पढ़िए, खबरों से जुड़ी अन्य जानकारी -
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलोकरें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top