Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

सुषमा के भाषण के मुरीद हुए केजरीवाल, विश्वास ने कहा भारतीय सिंहनी

अरविंद केजरीवाल विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के यूएन में दिए गए भाषण के मुरीद हो गए हैं।

सुषमा के भाषण के मुरीद हुए केजरीवाल, विश्वास ने कहा भारतीय सिंहनी
X
नई दिल्ली. भाजपा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हर समय हमलावर रुख अपनाए रखने वाले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के यूएन में दिए गए भाषण के मुरीद हो गए हैं। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के संयुक्त राष्ट्र महासभा में कश्मीर और आतंकवाद पर पाकिस्तान को करारा जवाब देने पर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने तारीफ की है, वहीं आम आदमी पार्टी ने उनके भाषण को भारतीय गौरव की निर्भीक आवाज करार दिया है। उन्होंने ट्वीट कर सुषमा स्वराज को बधाई दी है।
केजरीवाल ने कहा, सुषमा जी ने संयुक्त राष्ट्र महासभा में भारत के दृष्टिकोण को बखूबी रखा है। उन्हें बधाई।
आप नेता कुमार विश्वास भी सुषमा स्वराज के हिंदी में दिए गए भाषण से खुश नजर आए। विश्वास ने ट्वीट किया कि सुषमा स्वराज ने सिद्ध किया है कि मां हिंदी की शक्ति कागज से पढ़ी गई कंपित अंग्रेजी से कहीं अचूक है। उन्होंने सुषमा को भारतीय सिंहनी का दर्जा देते हुए कहा कि पाक को यूएन में तार-तार कर दिया।
'सधे-गूँजते स्वर के पाक के लुँजपुँज पक्ष को #UNGA में तार-तार किया भारतीय सिंहनी @SushmaSwaraj ने शरीफ़ नामधारी नवाज़ व राहिल लम्पटो सुनो अब'
आप नेता कुमार विश्वास ने उनके भाषण को ऐतिहासिक बताया। उन्होंने पाकिस्तान के गलत प्रचार को अलग-थलग करने में इसे करारा जवाब बताया। उन्होंने स्वराज को भारतीय सिंहनी की संज्ञा दी। इसके साथ ही कुमार विश्वास ने 'पाकिस्तान के गलत दुष्प्रचार को अलग थलग करने' में इसे करारा जवाब बताया।
सुषमा को भारतीय राजनीति में सबसे उम्दा वक्ताओं में से एक बताते हुए विश्वास ने उनकी प्रशंसा में कहा कि उन्होंने पहले से लिखित अंग्रेजी का भाषण देने के बजाय अपना भाषण बिना किसी पूर्व तैयारी के हिंदी में दिया।
गौरतलब है कि स्वराज ने सोमवार को संयुक्त राष्ट्र महासभा में आतंकवाद का मुद्दा उठाया। उन्होंने कहा कि आतंकवाद मानवाधिकार का सबसे बड़ा उल्लंघन है। नवाज शरीफ के यूएन में दिए गए बयान का जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि भारत में मानवाधिकार का उल्लंघन होता है तो वह उनसे ये ही कहना चाहेंगी कि जिनके अपने घर शीशे के हों, उन्हें दूसरों पर पत्थर नहीं फेंकना चाहिए।
सुषमा ने कहा, हमने दो सालों में मित्रता का नया पैमाना रखा था लेकिन हमें मिला क्या उरी, पठानकोट और बहादुर अली। बहादुर अली तो हमारे पास जिंदा सबूत है। मैं एक बार पाकिस्तान को बता देना चाहती हूं कि इस तरह के बयानों से वो भारत का कोई हिस्सा लेना चाहते हैं तो वो ये सपना देखना छोड़ दें। मैं उन्हें बता देना चाहती हूं कि कश्मीर और जम्मू भारत का अभिन्न हिस्सा है।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

और पढ़ें
Next Story