Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

केजरीवाल के खिलाफ मानहानि का आरोप तय, कोर्ट का आदेश जारी

रमेश बिधूड़ी ने केजरीवाल पर मानहानि का आरोप लगाते हुए याचिका दाखिल की थी।

केजरीवाल के खिलाफ मानहानि का आरोप तय, कोर्ट का आदेश जारी
X
नई दिल्‍ली. दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ मानहानि के आरोपों से जुड़े एक मामले में शनिवार को दिल्‍ली की एक अदालत ने आरोप तय कर दिए। अब केजरीवाल को मुकदमे का सामना करना होगा। बीजेपी सांसद रमेश बिधूड़ी ने केजरीवाल पर मानहानि का आरोप लगाया है। मामले की सुनवाई के बाद अदालत ने इस बारे में आदेश जारी किया और सुनवाई की अगली तारीख 23 दिसंबर तय की। बिधूड़ी ने केजरीवाल पर मानहानि का आरोप लगाते हुए याचिका दाखिल की थी। इसी याचिका पर शनिवार को मेट्रोपॉलिटन मैजिस्‍ट्रेट हरविंदर सिंह ने सुनवाई की। सुनवाई के दौरान आम आदमी पार्टी नेता केजरीवाल भी कोर्ट में मौजूद थे और उन्‍होंने इस मामले में खुद को निर्दोष बताया और मुकदमे का सामना करने की बात कही।

केजरीवाल को कोर्ट में निजी तौर पर पेश होने से छूट
कोर्ट ने भारतीय दंड संहिता की धारा 499 और 500 के तहत मुकदमा चलाने की बात कही। ये धाराएं मानहानि से जुड़ी हुई हैं। बिधूड़ी ने अपनी याचिका में आरोप लगाया है कि एक न्‍यूज चैनल पर इंटरव्‍यू के दौरान केजरीवाल ने उनकी मानहानि की थी। कोर्ट ने अपने आदेश में मुकदमे के दौरान केजरीवाल को कोर्ट में निजी तौर पर पेश होने से छूट दी है। हालांकि, कोर्ट ने यह भी कहा कि जब जरूरत होगी तब केजरीवाल को कोर्ट में पेश होना होगा। मामले की सुनवाई के दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी मंशा बीजेपी सांसद की मानहानि करने की कतई नहीं थी, जैसा की बिधूड़ी दावा कर रहे हैं।

केजरीवाल को जमानत
बता दें कि बिधूड़ी की शिकायत के आधार पर केजरीवाल इससे पहले भी अदालत में पेश हुए थे। तब कोर्ट ने आठ जुलाई को पेशी और 10,000 रुपये का निजी मुचलका जमा करने के बाद केजरीवाल को जमानत दे दी थी। बिधूड़ी का दावा है कि इस इंटरव्‍यू के दौरान केजरीवाल ने आरोप लगाया था कि उनके खिलाफ कई आपराधिक मामले लंबित हैं और दिल्‍ली पुलिस उनके खिलाफ कार्रवाई नहीं कर रही है, जो सच नहीं है। बिधूड़ी ने कहा था कि उनके खिलाफ कोई भी मामला लंबित नहीं है और केजरीवाल ने ऐसा कहकर उनकी मानहानि की थी।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें
ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story