Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

केजरीवाल ने सम-विषम फॉर्मूले पर मांगा पीएम मोदी का सहयोग, लिखा पत्र

केजरीवाल ने कहा कि इस संबंध में पीएम के द्वारा निर्देश या एक सार्वजनिक अपील का ''बड़ा असर'' होगा।

केजरीवाल ने सम-विषम फॉर्मूले पर मांगा पीएम मोदी का सहयोग, लिखा पत्र
नई दिल्ली. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर 'सम विषम' योजना पर उनका सहयोग मांगा। केजरीवाल ने कहा कि इस संबंध में पीएम के द्वारा निर्देश या एक सार्वजनिक अपील का 'बड़ा असर' होगा।
केजरीवाल ने पत्र में प्रधानमंत्री को अवगत कराया कि वह और उनके सहयोगी 1 से 15 जनवरी तक इस योजना के लागू होने के दौरान कार्यालय जाने के लिए कारपूलिंग करेंगे। उन्होंने पीएम मोदी से अनुरोध किया कि वे केंद्रीय मंत्रियों तथा सचिवों से भी ऐसा करने का आग्रह करें।
केजरीवाल ने कहा कि 'आप' सरकार को दिल्ली के वायु प्रदूषण को ठीक करने के लिए अप्रत्याशित एवं अनचाहा फैसला' करना पड़ा। मुख्यमंत्री ने पत्र में लिखा, इसके लागू होने पर लोगों को निश्चित रूप से कुछ दिक्कतें झेलनी पड़ेंगी... हम सभी इस समस्या के लिए जवाबदेह हैं और हम मिलकर ही समाधान निकाल सकते हैं।
उन्होंने कहा, दिल्ली सरकार इस संबंध में कई कदम उठा रही है और परीक्षण के आधार पर सम-विषम योजना लागू करने का फैसला किया गया है। खाका तैयार किया जा रहा है, लेकिन यह पहले ही फैसला किया गया है कि ऑटो, कैब, सार्वजनिक वाहन, एंबुलेंस और आपातकालीन वाहनों को इसके दायरे से बाहर रखा जाएगा।
केजरीवाल ने कहा कि अगर परीक्षण सफल रहता है, तो हम भविष्य में इसे दोहरा सकते हैं। उन्होंने कहा, मैं आपसे इस पत्र के जरिये आपके मंत्रियों और सचिवों को इसके लिए प्रेरित करने का आग्रह करना चाहता हूं। यह दिल्ली के लोगों के लिए अच्छा संदेश देगा और हमारे प्रयास को मदद मिलेगी। मुझे विश्वास है कि अगर आपकी तरफ से इन नियमों का पालन करने का निर्देश या अपील होती है तो इसका व्यापक असर होगा।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top