Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

मना करने के बावजूद दिल्ली सरकार ने बांटे 400 ठेकों के लाइसेंस

दिल्ली सरकार ने नशा मुक्ति अभियानों पर खर्च किए महज 16,000 रुपए।

मना करने के बावजूद दिल्ली सरकार ने बांटे 400 ठेकों के लाइसेंस
X
नई दिल्ली. स्वराज अभियान के नेता योगेंद्र यादव ने शनिवार को आरोप लगाया कि आप सरकार ने सत्ता में आने के बाद से विभिन्न र्शेणियों के तहत शराब बेचने के 400 से अधिक लाइसेंस दिए और दिल्ली में शराब की खपत कम करने का अरविंद केजरीवाल का वादा ढकोसला है। यादव ने शॉपिंग मॉल्स (एल 10) और डिपार्टमेंटल स्टोरों (एल 12) में खुदरा दुकानें खोलने के लिए लाइसेंस देने में 'अनियमितताओं' का आरोप लगाया।
नाश मुक्ति अभियानों पर खर्च किए महज 16,000 रुपए
उन्होंने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि असली खेल यहां है और वह इससे जल्द पर्दा उठाएंगे। कथित पार्टी विरोधी गतिविधियों के लिए आप से निकाले गए यादव ने कहा कि दिल्ली में आप सरकार ने नशा मुक्ति अभियानों पर महज 16,000 रुपये खर्च किए। उन्होंने दावा किया कि यह आंकड़ा सरकारी रिकॉर्ड से लिया गया है। यादव ने कहा कि सरकार ने शराब दुकानों पर चार आरटीआइ अर्जियों पर चार अलग-अलग जवाब दिए। लेकिन गहराई से खोजने पर हमें पता चला कि 10 अगस्त तक 399 नए लाइसेंस दिए जा चुके हैं। अब यह 400 को पार कर गए होंगे।
दिल्ली सरकार ने जनता को दिया धोखा
केजरीवाल को आड़े हाथ लेते हुए यादव ने कहा कि यह हास्यास्पद है कि इसी व्यक्ति ने नई शराब दुकानें खोले जाने से पहले अपनी पुस्तक 'स्वराज' में लोगों की और खासतौर पर महिलाओं की सहमति लेने को महत्व दिया। यादव ने वीडियो क्लिप भी चलाए जिसमें केजरीवाल कथित तौर पर विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान इसी तरह का वादा कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि इस संबंध में मोहल्ला सभाओं को अधिक अधिकार देने का दिल्ली सरकार का हालिया कदम धोखा है और इन संस्थाओं को किसी तरह के कानूनी आधार के लिए अधिसूचना तक नहीं भेजी गई है जिनकी संख्या करीब 3000 है।
'इस्तेमाल करो और नष्ट करो' पर पहुंच गई आप
आप के पंजाब संयोजक पद से सुच्चा सिंह छोटेपुर को हटाए जाने के एक दिन बाद पार्टी के बर्खास्त नेता योगेंद्र यादव ने पार्टी के शीर्ष नेतृत्व को आड़े हाथ लिया और कहा कि पार्टी 'इस्तेमाल करो और फेंको' से 'इस्तेमाल करो और नष्ट करो' पर पहुंच गई है। यादव के साथ आप के बागी विधायक पंकज पुष्कर ने दिल्ली सरकार पर विधानसभा में स्वतंत्र अभिव्यक्ति पर पाबंदी का आरोप लगाया। यादव से जब छोटेपुर को पार्टी टिकट देने के एवज में रिश्वत लेने के आरोपों पर हटाए जाने पर प्रतिक्रिया देने को कहा गया तो उन्होंने कहा कि पार्टी इस्तेमाल करो और फेंको से इस्तेमाल करो और नष्ट करो पर पहुंच गई है।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को
फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story