Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

केजरीवाल ने दी कार पूल की सलाह, चीफ जस्टिस भी जजों संग करेंगे कार पूल

सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस टीएस ठाकुर ने दिल्ली सरकार के फैसले का स्वागत किया।

केजरीवाल ने दी कार पूल की सलाह, चीफ जस्टिस भी जजों संग करेंगे कार पूल
नई दिल्ली. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल अपने सम-विषम फॉर्मूले को बचाने के लिए पूरी कोशिश कर रहे हैं। इसी बीच केजरीवाल ने लोगों को कार पूल करने की सलाह भी दी। सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस टीएस ठाकुर ने भी दिल्ली सरकार के इस फैसले का स्वागत करते हुए कहा, 'कारों को लेकर सम और विषम नंबर के नियम का हम समर्थन करते हैं और इसके लिए हम साथी जजों के साथ कार पूल करने को भी तैयार हैं।'
इससे पहले सीएम केजरीवाल ने सम-विषम फॉर्मूले में महिलाओं की सुरक्षा को लेकर भी अपनी रणनीतियों में बदलाव किया था। मुख्यमंत्री ने कहा था कि यदि अकेली महिला सफर कर रही है तो उन्हें छूट दी जाएगी, क्योंकि हम नहीं चाहते हैं कि उन्हें परेशानी हो। महिला सुरक्षा के मद्देनजर सम-विषम फॉर्मूले पर दिल्ली सरकार के फैसले की आलोचना हो रही थी, इसलिए ये कदम उठाया जा रहा है।
मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात के बाद मीडिया से बातचीत के दौरान यह जानकारी दी। मुख्यमंत्री केजरीवाल ने बताया कि केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने आश्वासन दिया है कि ऑड-इवन फॉर्मूला का दिल्ली पुलिस पूरा सहयोग करेगी। उन्होंने बताया कि केंद्रीय गृहमंत्री के साथ बातचीत काफी सकारात्मक रही।
उन्होंने दिल्ली में पब्लिक ट्रांसपोर्ट को एक बड़ी समस्या बताते हुए पांच हजार नई डीटीसी बसें लाने की बात भी कही। इसके अलावा दिल्ली मेट्रो रेल में करीब 20 प्रतिशत फेरों में बढ़ोतरी करने की बात भी कही।
नीचे की स्लाइड्स में पढ़िए, खबर से जुड़ी अन्य जानकारियां -
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top