Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

केजरीवाल की बिजली कंपनियों को चेतावनी, कहा- 1 घंटे से ज्यादा न छाये अंधेरा

केजरीवाल ने सवाल उठाया, ''दिल्ली की आधी बिजली हम 5.50 रुपये में खरीद रहे हैं।

केजरीवाल की बिजली कंपनियों को चेतावनी, कहा- 1 घंटे से ज्यादा न छाये अंधेरा
नई दिल्ली. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक बार फिर बिजली कंपनियों पर को चेतावनी देते हुए कहा है कि यदि किसी भी क्षेत्र में 1 घंटे से ज्यादा बिजली गई तो बिजली कंपनियों को भारी जुर्माना देना पड़ेगा। दिल्ली सरकार के इस फैसले को बिजली कटौती से निजात पाने के लिए बड़े फैसले के रुप में देखा जा रहा है।
दरअसल लंबे समय से बिजली कंपनियां कटौती करने में लगी हुई हैं। जिसके चलते अब अरविंद केजरीवाल ने इन पर लगाम लगाने के लिए यह कदम उठाया है। केजरीवाल ने कहा कि अगर किसी इलाके में 1 घंटा से ज्यादा बिजली जाती है, तो बिजली कंपनी पर पेनल्टी लगाई जाएगी। बिजली को सबसे बड़ा मुद्दा बताते हुए सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि बिजली बहुत महंगी है। उन्होंने कहा कि हमने सरकार बनने के एक महीने के अंदर बिजली के दाम कम आधे किए।
बिजली के दामों को लेकर मुख्यमंत्री ने कहा कि कई कंपनिया 2.50 से 3 रुपए में बिजली दे रही हैं, राज्य के आधे हिस्से में बिजली का रेट 5.50 रुपए हैं। जब बिजली सस्ती मिल रही है, तो हम महंगी बिजली क्यों खरीद रहे हैं? केजरीवाल ने सस्ती बिजली का फंडा बताते हुए कहा कि लोगों को सस्ती बिजली चाहिए, ऐसा मुमकिन है। उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार खत्म करने और सिस्टम ठीक करने से सस्ती बिजली मिलना मुमकिन हो सकता है।
केजरीवाल ने सवाल उठाया, 'दिल्ली की आधी बिजली हम 5.50 रुपये में खरीद रहे हैं। कई कंपनियां 2.50 से 3 रुपये में बिजली दे रही हैं, तो महंगी बिजली क्यों खरीद रहे हैं?'
नीचे की स्लाइड्स में पढें, पूरी खबर -

खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

Next Story
Top