Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कश्मीर हिंसा में घायल हुए लोगों का एम्स में होगा इलाज

एम्स के कुछ डॉकटरों की टीम श्रीनगर पहुंच चुकी है।

कश्मीर हिंसा में घायल हुए लोगों का एम्स में होगा इलाज
नई दिल्ली. कश्मीर हिंसा में घायल हुए लोगों को दिल्ली एम्स लाए जाने की संभावना है। घाटी में अभी भी विरोध प्रदर्शन जारी है जिसमें घायल हुए लोगों को अतिरिक्त इलाज के लिए दिल्ली स्थित एम्स लाया जाएगा।
इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक, बुधवार को एम्स के कुछ डॉकटरों की टीम श्रीनगर पहुंच चुकी है। श्रीनगर में डॉक्टरों को आंखों के इलाज में परेशानी का सामना करना पड़ रहा था इसलिए बुधवार शाम केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने एम्स से नेत्र विशेषज्ञों की एक टीम कश्मीर भेजी दी थी। टीम में सभी डॉक्टर कॉर्निया और रेटिना स्पेशिलिस्ट हैं।
स्वास्थ्य मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि हमारी योजना है कि पीड़ितों की जांच एम्स के डॉक्टरों द्वारा की जाए। गम्भीर रूप से घायल हुए लोगों को दिल्ली लाया जा सकता है जहां उन्हें मुफ्त इलाज की सुविधा मिलेगी।
अधिकारियों का कहना है कि एम्स में नई मशीनों और तकनीकियों से हम घायलों को बेहतर उपचार दे सकते हैं।
नेत्र विज्ञान सेंटर एम्स में प्रोफेसर डॉ. अतुल कुमार ने बात की पुष्टि करते हुए बताया कि घायलों को विशेष उपचार के लिए एम्स लाया जाएगा।
केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जे. पी. नड्डा ने जम्मू सरकार को हर संभव मदद का आश्वासन दिया है। नड्डा ने बाद में ट्वीट कर कहा, "हमने जम्मू-कश्मीर की सहायता के लिए एम्स के वरिष्ठ आंख विशेषज्ञों की एक टीम को भेज दिया है। टीम श्रीनगर पहुंच गई है।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top