Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

'केजरीवाल ने किया दवाइयों और एंबुलेंस की खरीद में 300 करोड़ का घोटाला'

मिश्रा ने दिल्ली के सरकारी अस्पतालों में दवाइयों की किल्लत के पीछे घोटाले की आशंका जताई।

केजरीवाल ने किया दवाइयों और एंबुलेंस की खरीद में 300 करोड़ का घोटाला
X

दिल्ली कैबिनेट के पूर्व मंत्री केजरीवाल के खिलाफ आरोपों का जकीरा खड़ा वाले कपिल मिश्रा ने अब स्वास्थ विभाग में तीन बड़े घोटाले का आरोप लगाया है। कपिल ने दावा किया है कि दवाओं की खरीद में 300 करोड़ का घोटाला किया गया है।

कपिल मिश्रा ने कहा कि दवाइयों और एंबुलेंस की खरीद के साथ अधिकारियों के तबादले में भी घोटाला किया गया, जो दवाएं अस्पतालों में भेजनी चाहिए थी, वो गोदामों में सड़ रही हैं। तरुण सीम को 100 करोड़ की दवाई खरीदने की छूट दी गई।
कपिल ने केजरीवाल, तरूण सीम और सत्येंद्र जैन पर आरोप लगाते हुए बताया कि स्वास्थ विभाग में नियम कानून तोड़कर सत्येंद्र जैन ने 30 एमएस की नियुक्ति की और जुनियरों को एमएस का पद दिया गया था। इस मामले में एलजी के सीधे हस्तक्षेप की जरूरत है।
मिश्रा ने दिल्ली के सरकारी अस्पतालों में दवाइयों की किल्लत के पीछे घोटाले की आशंका जताई। दिल्ली के अस्पताल पिछले कई दिनों से इस कमी से जूझ रहे हैं। मिश्रा ने कहा कि केजरीवाल इस कमी की वजहों से अच्छी तरह वाकिफ हैं।
मिश्रा के मुताबिक उन्हें स्वास्त मंत्रालय में 3 बड़े घोटालों की जानकारी मिली है। उन्होंने कहा कि केजरीवाल को घोटाले की पूरी जानकारी थी इसलिए उन्होंने सत्येंद्र जैन को तलब भ नहीं किया और न ही हेल्थ सेक्रेटरी या चीफ सेक्रेटरी को इस बारे में कोई खत लिखा।
मिश्रा का कहना है कि केजरी हड़बड़ाहट में अस्पतालों का दौरा कर रहे हैं। मिश्रा ने बताया कि आम आदमी पार्टी के अंदर जानबूझकर सत्येंद्र जैन के खिलाफ माहौल बनाया जा रहा है ताकि केजरीवाल को आरोपों से बचाया जा सके।
कपिल का दावा है कि सरकारी अस्पतालों में जरूरत से ज्यादा दवाइयां कऱीदे जाने के बावजूद मरीजों को कमी महसूस हो रही है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story