Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

आप ने किया कपिल मिश्रा को सस्पेंड, केजरीवाल पर लगाया था करप्शन का आरोप

कपिल ने कहा, ''मैं सारी डिटेल सील बंद लिफाफे में सीबीआई को देकर आऊंगा।''

आप ने किया कपिल मिश्रा को सस्पेंड, केजरीवाल पर लगाया था करप्शन का आरोप

अरविंद केजरीवाल कैबिनेट से निकाले गए पूर्व मंत्री कपिल मिश्रा ने सोमवार को सीएम केजरीवाल पर एक बार फिर भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए कहा कि मंत्री सत्येंद्र जैन ने दिल्ली सीएम के साढ़ू के लिए 50 करोड़ की जमीन की डील करवाई थी।

कपिल ने सत्येंद्र जैन का सीएम केजरीवाल को 2 करोड़ रुपए देने की बात दोहराते हुए कहा कि वह मंगलवार सुबह 11.30 बजे सीबीआई को मामले से जुड़े सबूत सौपेंगे और एफआईआर दर्ज कराएंगे।

कपिल ने साथ ही पार्टी पर दिल्ली नगर निगम चुनाव और पंजाब विधानसभा चुनाव में टिकट बंटवारे में गड़बड़ी और सौदेबाजी के आरोप भी लगा डाले। कपिल ने साथ ही कहा, 'आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह ने मुझे इस डील वाले शख्स के नाम बारे में पूछा था तो यह शख्स केजरीवाल के साढ़ू हैं।

जैन ने बंसल परिवार के लिए यह डील कराई थी। कपिल ने कहा कि उन्हें केजरीवाल के करीबियों से जान से मारने की धमकी भी मिल रही है। उन्होंने कहा, नगर निगम चुनाव और पंजाब विधानसभा चुनाव में पैसे का खूब खेल हुआ है।

पंजाब में चुनाव प्रचार के दौरान फंडिंग और टिकटों के बंटवारे में खूब गड़बड़ी हुई थी। फार्म हाउस में दारू, पैसे और लड़कियों के धंधे हुए। जैसी जानकारियां मिली हैं, उससे मैं हैरान हूं।

आप से निलंबित

बागी हुए कपिल मिश्रा को अब आम आदमी पार्टी से सस्पेंड कर दिया गया है। सोमवार शाम हुई पीएसी की बैठक में यह फैसला लिया गया। पीएसी की बैठक में कपिल को सस्पेंड करने के फैसले पर सर्वसम्मति से मुहर लगी। सस्पेंड किए जाने का मतलब है कि वह पार्टी के विधायक बने रहेंगे और विप का नियम उनपर लागू होगा।

आरोपों पर मंत्री सत्येन्द्र जैन ने कहा कि कपिल मिश्रा अपना दिमागी संतुलन को चुके हैं, और उनके सारे आरोप निराधार हैं।

Next Story
Top