Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कन्हैया और उमर खालिद की बढ़ी सुरक्षा

पुलिस को मिले पत्र में कन्हैया और खालिद को मारने वाले को इनाम देने की बात लिखी है

कन्हैया और उमर खालिद की बढ़ी सुरक्षा
नई दिल्ली. धमकी भरे पत्र और लोडेड देसी पिस्टल मिलने के बाद चौकन्ना हुई दिल्ली पुलिस ने कन्हैया और उमर खालिद की सुरक्षा बढ़ा दी है। इस संबंध में तिलक मार्ग थाने में आर्म्स एक्ट की धाराओं में केस भी दर्ज कर लिया गया है। पुलिस पत्र और हथियार भेजने वाले अमित जानी नामक शख्स की तलाश में छापेमारी कर रही है। पुलिस सूत्रों के अनुसार लाजपत नगर स्थित जानी कॉर्पोरेट एडवाइर्जस प्राइवेट लिमिटेड के दफ्तर में दबिश भी दी गई है। पुलिस जेएनयू प्रशासन से गेट पर लगे सीसीटीवी फुटेज की पड़ताल भी कर रही है।
मिली जानकारी के अनुसार अमित जानी के दफ्तर के बाहर दो दर्जन से अधिक पुलिसकर्मी तैनात कर दिए गए हैं। उसने पत्र में लिखा कि कन्हैया की देशद्रोह की हरकत माफी के लायक नहीं है। कन्हैया और उमर खालिद देश पर कलंक है। इसे खत्म करना जरूरी है। अंतिम सांस तक दोनों की हत्या की कोशिश जारी रहेगी। अमित जानी यूपी के एक संगठन नवनिर्माण सेना का अध्यक्ष बताया जाता है। उसने फेसबुक पर दोनों छात्रों को कैंपस नहीं खाली करने पर जान से मारने की धमकी भी दी थी। धमकी में कहा गया था कि संगठन के 10 कार्यकर्ता जेएनयू कैंपस के छात्र हैं, वे ही उसकी हत्या करेंगे।
उसका दावा है कि कार्यकर्ता कैंपस में हथियार ले जाने में सफल हो गए हैं। नवरात्रों में ही दोनों की हत्या कर दी जाएगी। गौरतलब है कि गुरुवार शाम को रूट नंबर 605 की बस में हथियार होने की सूचना पुलिस को मिली थी। पुलिस ने बस को ट्रेस किया और इंडिया गेट के पास रोककर तलाशी लेने पर एक सीट के नीचे से एक देसी पिस्टल और चार कारतूस बरामद हुए। बैग में एक धमकी भरा पत्र भी था। पत्र में कन्हैया और खालिद को मारने वाले को इनाम देने की बात लिखी गई है। यह बस जेएनयू के पास वसंत कुंज तक जाती है। चिट्ठी पर अनिल जानी नाम लिखा हुआ था। इसके बाद पुलिस ने तिलक मार्ग थाने में 25 आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय प्रशासन को भी अलर्ट कर दिया गया है। पुलिस अब अनिल जानी की तलाश में जुटी है।
खास बातें :
-धमकी और बस में हथियार मिलने के बाद उठाया गया कदम
-पुलिस धमकी भरे पत्र भेजने वाले शख्स की तलाश में जुटी
-तिलक मार्ग थाने में आर्म्स एक्ट की धाराओं में केस दर्ज
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top