Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

जेएनयू में हंगामा, छात्रों ने वीसी को बंधक बनाया

जेएनयू स्टूडेंट यूनियन ने वीसी या किसी अन्य अधिकारी को बंधक बनाए जाने का खंडन किया है।

जेएनयू में हंगामा, छात्रों ने वीसी को बंधक बनाया
नई दिल्ली. जेएनयू से लापता छात्र नजीब अहमद का अब तक पता नहीं चल पाया है। इससे यूनिवर्सिटी परिसर में तनाव का माहौल है। खबर है कि नाराज छात्रों ने यूनिवर्सिटी के वीसी और दूसरे अधिकारियों को बंधक बना रखा है। जेएनयू के वीसी प्रफेसर एम जगदीश के मुताबिक छात्रों ने उन्हें और दूसरे अधिकारियों को अवैध तरीके से कैद कर रखा है। वीसी ने बताया, 'हमें दोपहर ढाई बजे से ही कार्यालय में कैद करके रखा गया है।'

करीब 100 छात्रों ने वीसी, रेक्टर समेत दूसरे अधिकारियों को बंधक बना रखा है। यूनिवर्सिटी के रेक्टर ने बताया उन्हें शाम से ही अवैध तरीके से कैद करके रखा गया है। बिजली भी नहीं है इस वजह से घुटन हो रही है।

जेएनयूटीए ने की बंधक बनाने की निंदा

जेएनयू टीचर्स एसोसिएशन ने वीसी और दूसरे अधिकारियों को बंधक बनाए जाने की निंदा की है। जेएनयूटीए के अध्यक्ष अजय पटनायक ने कहा है कि हम छात्रों द्वारा ऐडमिनिस्ट्रेटिव बिल्डिंग के नाकेबंदी की निंदा करते हैं।

जेएनयूएसयू का दावा: नहीं बनाया बंधक
हालांकि जेएनयू स्टूडेंट यूनियन ने वीसी या किसी अन्य अधिकारी को बंधक बनाए जाने का खंडन किया है। जेएनयूएसयू के अध्यक्ष मोहित पाण्डेय ने कहा कि छात्रों ने किसी को भी बंधक नहीं बनाया है। प्रॉक्टर बाहर हैं और वह आजादी से घूम सकते हैं। बिजली और सभी तरह की सप्लाई उपलब्ध हैं। पाण्डेय के मुताबिक उन लोगों ने नजीब से बिना किसी डर के कैंपस में लौट आने की अपील की है।

गृहमंत्री ने ली जानकारी
जेएनयू परिसर में माहौल तनावपूर्ण है। एनबीटी की रिपोर्ट के मुताबिक, गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने भी फोन कर हालात के बारे में जानकारी ली। उन्होंने दिल्ली पुलिस के कमिश्नर आलोक वर्मा को फोन कर पूरे मामले की जानकारी ली।

शनिवार से लापता है नजीब अहमद
5 दिन पहले नजीब अहमद के लापता होने के बाद से ही जेएनयू में विरोध-प्रदर्शन हो रहे हैं। लेफ्ट से जुड़े छात्र संगठनों का आरोप है कि नजीब के गायब होने के पीछे एबीवीपी का हाथ है, जबकि एबीवीपी इसके लिए लेफ्ट छात्र संगठनों को जिम्मेदार बता रहा है। स्कूल ऑफ बायोटेक्नोलॉजी का छात्र नजीब अहमद शनिवार से कथित तौर पर लापता है। उसके लापता होने से एक रात पहले कैंपस में उसका झगडा हुआ था। 14 अक्टूबर को एबीवीपी से जुड़े कुछ छात्रों ने नजीब के साथ मारपीट की थी। इस मामले में जेएनयू की जांच टीम ने 12 छात्रों को तलब किया है।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top