Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

JNU: बेटे की तलाश में दिल्ली हाईकोर्ट पहुंची नजीब की मां

जेएनयू छात्र नजीब अहमद 15 अक्टूबर से लापता है। वह बायोटेक्नोलॉजी डिपार्टमेन्ट का स्टूडेन्ट है।

JNU: बेटे की तलाश में दिल्ली हाईकोर्ट पहुंची नजीब की मां
नई दिल्ली. पिछले कुछ दिनों से लापता जेएनयू के छात्र नजीब अहमद को तलाश रही उसकी मां दिल्ली हाईकोर्ट के दरवाजे पर जा पहुंची। बता दें कि हाईकोर्ट ने शुक्रवार को दिल्ली सरकार और दिल्ली पुलिस से जवाब मांगा है। हाईकोर्ट ने सरकार और पुलिस से नजीब के मामले में अपना-अपना रूख स्पष्ट करने को कहा है। इसके साथ ही हाईकोर्ट ने दिल्ली पुलिस को नजीब को तलाशने के लिए उठाए गए कदमों की विस्तृत जानकारी तीन भीतर पेश करने को कहा है।
न्यायमूर्ति जीएस. सिस्तानी व न्यायमूर्ति विनोद गोयल की खंडपीठ ने मामले में दिल्ली सरकार व दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी कर जवाब-तलब किया है। अदालत ने छात्र के एक माह से अधिक समय से लापता होने पर नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि सरकार और पुलिस इस मामले में अपना रूख स्पष्ट करें। पुलिस अब तक नजीब को तलाशने के लिए उठाए गए कदमों की विस्तृत जानकारी तीन दिन के अंदर कोर्ट के सामने पेश करें।
नजीब की मां ने अधिवक्ता अली कामबर जैदी के जरिये दायर अपनी याचिका में मांग की है कि अदालत दिल्ली से बाहर के सिद्ध ईमानदारी वाले निष्पक्ष अधिकारियों के एक विशेष जांच दल का गठन करे और इस मामले की जांच का जिम्मा दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा से लेकर उसके हवाले किया जाए। इससे पहले गृह मंत्री राजनाथ सिंह के निर्देश पर लापता छात्र का पता लगाने के लिए दिल्ली पुलिस के विशेष जांच दल का गठन किया गया था।
गौरतलब है कि जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी के छात्रों और अध्यापकों ने नजीब को ढूंढ़ पाने में नाकाम होने पर यूनिवर्सिटी प्रशासन और दिल्ली पुलिस के खिलाफ प्रदर्शन किया था। प्रदर्शन कर रहे छात्रों ने वाइस चांसलर और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों को प्रशासनिक इमारत में 20 घंटे के लिए बंदी बना लिया था। इसके बाद जेएनयू छात्र सड़कों पर प्रदर्शन करने उतर आए थे। इस पर दिल्ली पुलिस ने छात्रों सहित नजीब की मां को भी अपनी हिरासत में ले लिया था।

खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

Next Story
Top