Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

शादी का झांसा दे जेएनयू शोध छात्र ने किया सालों तक छात्रा से दुष्कर्म

पीड़िता आरोपी अजय के साथ 2008 से रिलेशनशिप में हैं

शादी का झांसा दे जेएनयू शोध छात्र ने किया सालों तक छात्रा से दुष्कर्म
नई दिल्ली. दिल्ली की जवाहरलाल नेहरु यूनिवर्सिटी में एक बार फिर छात्रा से दुष्कर्म का मामला सामने आया है। एक शौध छात्र ने 26 वर्षीय छात्रा को शादी का झांसा दे उसके साथ कई बार रेप किया। पीड़िता ने शादी केे प्रस्ताव पर लड़़के के कोई जबाव ने देने पर मंगलवार को पुलिस को शिकायत कर मामला दर्ज करवाया। गौरतलब है कि पिछले महीने भी एक पीएचडी छात्र ने एक छात्रा के साथ दुष्कर्म किया था।
2010 में पीड़िता दिल्ली आई थी
बता दें कि आरोपी अजय सिंह मध्य प्रदेश का रहना वाला है और 2008 से पीड़िता को जानता है। वहीं पुलिस सूत्रों से खबर है कि लड़की के 2010 में दिल्ली आने के बाद से ही दोनों में रिश्तें बन चुके थे। गौरतलब है कि पीड़ि़ता ने लड़के को शादी करने के लिए कई बार कहा लेकिन आरोपी अजय ने लड़की की बात को बार-बार नजरअंदाज करता रहा। इसी के चलते लड़की को मजबूरन पुलिस से शिकायत करनी पड़ी।
आइपीसी की धारा 376 के तहत मामला दर्ज
एनडीटीवी की खबर के मुताबिक, पुलिस का कहना है कि आरोपी अजय सिंह के खिलाफ भारतीय दण्ड संहित की धारा 376(रेप) के तहत मामला दर्ज कर लिया है। वहीं पुलिस द्वारा अजय से इस मामले और पूछताछ की जा रही है और पीड़िता के बयान के बाद से आरोपी को सीआरपीसी की धारा 164 के तहत गिरफ्तार भी किया जा सकता है।
पिछले महीने भी हुई थी जेनयू में रेप की वारदात
गौरतलब है कि जेएनयू में पिछले महीने भी एक छात्रा से रेप का मामला सामने आया था। आरोपी ने लड़की को सेराट फिल्म दिखा उसके संग दुष्कर्म किया और छात्रा का यह भी आरोप था कि उसे आरोपी ने नशीला पदार्थ खिलाकर उसके साथ जबरदस्ती की।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top