Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

झंडेवालान मंदिर में कमांडो कार्रवाई से मचा हड़कंप!

मॉक ड्रिल का पता चलने पर लोगों ने ली राहत की सांस

झंडेवालान मंदिर में कमांडो कार्रवाई से मचा हड़कंप!
नई दिल्ली. स्वात कमांडो पूरे दल-बल के साथ मंदिर पहुंचा था। इस कार्रवाई को देखने वाले भौचक्के रह गए। सूचना थी कि कुछ आतंकवादी मंदिर में घुस आएं हैं, जिसके बाद वहां स्वात कमांडो ने कार्रवाई शुरू कर दी। लेकिन कुछ देर बाद पता चला कि यह आतंकी घटना से निपटने की तैयारियों को परखने के लिए रखी गई एक मॉक ड्रिल थी।
गौरतलब है कि भारत-पाकिस्तान पर चल रहे तनाव और सर्जिकल स्ट्राइक के बाद देश में हाई अलर्ट जारी है। खासतौर पर त्यौहारों के मद्देनजर राजधानी में सुरक्षा अधिक चाक-चौबंद की गई है। इसके अलावा आसपास के राज्यों में भी कई संवेदनशील जगहों पर एनएसजी कमांडो को तैनात किया गया है।
सुरक्षा एजेंसियां हर स्थिति से निपटने के तमाम दावे कर रही हैं। इसी तैयारी को परखने के लिए शनिवार देर रात एक मॉक ड्रिल झंडेवालान मंदिर में की गई। इस मॉक ड्रिल को असल घटना की तरह ही अंजाम दिया गया। सबसे पहले दिल्ली पुलिस के कंट्रोल रूम को सूचना दी गई कि कुछ आतंकी मंदिर में घुस गए हैं। इसके बाद पुलिस महकमें में हड़कंप मच गया और सड़कों पर स्वात कमांडो, एंबुलेंस और दमकल विभाग की गाड़ियां दौड़ने लगी।
मौके पर मौजूद लोग इससे पहले कि कुछ समझ पाते स्वात कमांडो आतंकियों की तलाश में मंदिर के अंदर घुस गए। शनिवार रात 12 बजकर 14 मिनट पर शुरू हुई यह मॉक ड्रिल रात 2 बजकर 12 मिनट तक चली। मॉक ड्रिल के दौरान बम स्क्वॉयड और डॉग स्क्वॉयड की टीमें भी मौके पर मौजूद रही। आखिर में मॉक ड्रिल का पता चलने पर लोगों ने राहत की सांस ली।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top