Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

जामिया में इफ्तार पार्टी में RSS नेता को बुलाए जाने पर हंगामा, पुलिस ने किया लाठी चार्ज

आरएसएस नेता ने मुसलमानों को तुलसी का पौधा लगाने की सीख दी और कहा- गोश्त खाने से बीमारी होती है।

जामिया में इफ्तार पार्टी में RSS नेता को बुलाए जाने पर हंगामा, पुलिस ने किया लाठी चार्ज

दिल्ली के जामिया मिलिया इस्लामिया में सोमवार शाम को इफ्तार पार्टी के दौरान हंगामा हो गया। हंगामा इतना बढ़ गया कि पुलिस और छात्रों में झड़प हो गई। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) से जुड़े राष्ट्रीय मुस्लिम मंच द्वारा जामिया में आयोजित इफ्तार पार्टी में आरएसएस नेता इंद्रेश कुमार को बुलाए जाने वहां के छात्रों ने विरोध किया।

छात्रों के एक समूह ने जामिया के गेट के बाहर जमकर प्रदर्शन किया। इस बीच कुथ छात्रों का कहना है कि पुलिस ने उनपर लाठी चार्ज किया और कुछ को हिरासत में भी ले लिया है।

हालांकि छात्रों के विरोध के बावजूद इफ्तार पार्टी संपन्न हुई। इस पार्टी में इंद्रेश ने अपील की कि भारतीय मुसलमान गोश्त ना खाएं इससे बीमीरियां होती है। गाय के दूध का इस्तेमाल शर्बत बनाने के लिए करना चाहिए। इस कार्यक्रम में जामिया के वाइस-चांसलर तलत अहमद को भी शामिल होना था लेकिन वो कार्यक्रम में नहीं पहुंचे।

इंद्रेश कुमार ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि एमआरएम की भारतीय मुसलमानों से तीन बुनियादी मांगे हैं। एक, रमजान के दौरान उन्हें अपने मोहल्ले, गली, मस्जिद और दरगाह में पेड़ लगाना चाहिए ताकि प्रदूषण की रक्षा हो सके। दो, अपने घरों में तुलसी का पौधा लगाए क्योंकि अरबी में इसे रेहान (जन्नत का पौधा) कहते हैं और इससे जन्नत नसीब होती है।

तीन, कुमार ने कहा कि पैगंबर मोहम्मद और उनके वारिस मीट नहीं खाते थे। इंद्रेश कुमार ने कहा, “मीट बीमारी है…दूध दवा है।” इंद्रेश कुमार ने दावा किया कि पैगंबर मोहम्मद ने मीट खाने की तुलना जहर खाने से की थी। इंद्रेश कुमार ने श्रोताओं से कहा कि भारतीय मुसलमानों को इस्लाम को “खूबसूरत” बनाना चाहिए न कि “बदसूरत।”

मुस्लिम राष्ट्रीय मंच रमजान के दौरान इफ्तार में गाय के दूध का शर्बत बांटने से जुड़े कार्यक्रम उत्तर प्रदेश के कई शहरों में कर रहा है। इससे पहले इंद्रेश कुमार ने उत्तराखंड के रुड़की में आयोजित एक कार्यक्रम में कहा था कि मुस्लिम मौलवियों को मदरसों में छात्रों को “भारतीय तहजीब” की शिक्षा देनी चाहिए।

Next Story
Top