Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

जाटों ने मांगा केंद्रीय स्तर पर आरक्षण, 5 जून तक दी आंदोलन करने की चेतावनी

ओबीसी श्रेणी के तहत आरक्षण की मांग को लेकर आगामी पांच जून से आंदोलन करने की हुंकार भरी है।

जाटों ने मांगा केंद्रीय स्तर पर आरक्षण, 5 जून तक दी आंदोलन करने की चेतावनी
नई दिल्ली. देशभर के जाटों ने केन्द्रीय स्तर पर ओबीसी श्रेणी के तहत आरक्षण की मांग को लेकर आगामी पांच जून से आंदोलन करने की हुंकार भरी है। आंदोलन की शुरूआत हरियाणा से की जायेगी। नई दिल्ली के जंतर-मंतर पर मंगलवार को हजारों की तादाद में जुटे जाटों ने कहा कि जाट समुदाय आर्थिक, सामाजिक और शैक्षिक तौर पर पिछड़ा हुआ है और राष्ट्रीय स्तर पर सरकारी नौकरियों और शैक्षिक संस्थानों में दाखिले के लिए अन्य पिछड़ा वर्ग के तहत उनको आरक्षण दिया जाना चाहिए।
अखिल भारतीय जाट आरक्षण संघर्ष समिति द्वारा केन्द्रीय स्तर पर जाटों को अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) में शामिल करने हेतु एवं हरियाणा में हरियाणा सरकार द्वारा जाटों के साथ किये जा रहे अन्याय व अत्याचार के खिलाफ एक दिवसीय धरने का दिल्ली के जन्तर मन्तर पर आयोजन किया। जाटों ने प्रधानमंत्री कार्यालय को ज्ञापन देकर अपनी मांगों के लिए आवाज बुलंद की।
इस अवसर पर बोलते हुऐ अखिल भारतीय जाट आरक्षण संघर्ष समिति के राष्ट्रीय अध्यक्ष यशपाल मलिक ने कहा कि हरियाणा सरकार ने 22 फरवरी 2016 को आन्दोलन स्थगित कराते समय जो मांगें जैसे शहीदों व घायलों को मुआवजा एवं परिवार के सदस्य को नौकरी, आन्दोलन के दौरान मुकदमों की वापसी, दोषी कर्मचारी व अधिकारियों पर कार्यवाही तथा सांसद राजकुमार सैनी के खिलाफ कार्यवाही आदि सभी मांगों पर कोई सकारात्मक कदम नहीं उठाया।
आगे की स्लाइड्स में पढ़िए, खबर से जुड़ी अन्य जानकारी -
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलोकरें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top