Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

उड़ने से पहले फटा इंडिगो की खिड़की का कांच टूटा, पांच घायल

जेट ब्लास्ट किसी विमान के जेट इंजन से बहुत तेज हवा का निकलना होता है।

उड़ने से पहले फटा इंडिगो की खिड़की का कांच टूटा, पांच घायल
X

दिल्ली हवाई अड्डे पर पार्किंग में आ रहे स्पाइस जेट के एक विमान से जेट ब्लास्ट होने से कथित तौर पर इंडिगो के एक बस की खिड़की का कांच टूट गया जिससे पांच यात्री घायल हो गये।

इंडिगो के प्रवक्ता ने बताया कि घटना कल शाम की है जब इंडिगो की बस यात्रियों को लेकर मुंबई जाने वाले विमान की तरफ जा रही थी।

प्रवक्ता ने बताया कि स्पाइसजेट के एक विमान से हुए जेट ब्लास्ट से बस की आगे की तरफ की एक खिड़की का कांच टूट गया। इस घटना में घायल हुए पांच यात्रियों को हवाईअड्डे के क्लीनिक में ले जाया गया। जेट ब्लास्ट किसी विमान के जेट इंजन से बहुत तेज हवा का निकलना होता है।

सूत्रों ने पुष्टि की है कि इस मामले की जांच उड्डयन निगरानी संस्था नागर विमानन महानिदेशालय :डीजीसीए: कर रही है। इंडिगो ने एक बयान में बताया कि यह हादसा कल शाम चार बजकर 50 मिनट पर हुआ।

इसे भी पढ़ें: एयर इंडिया का मॉनसून ऑफर, 706 रुपए में करें हवाई यात्रा

इंडिगो के विमान 6E-191 तक यात्रियों को ले जाने के लिए इंडिगो की बस संख्या 34 बे 17 पर खड़ी थी। यह विमान दिल्ली से मुंबई जाने वाला था।

ठीक इसी समय हवाई अड्डे पर स्पाइसजेट का विमान SG-253 अपने निर्धारित बे पर खड़ा होने के लिए मुड़ रहा था। स्पाइस जेट से हुए जेट ब्लास्ट के बाद इंडिगो की बस की खिड़की का शीशा टूट गया।

इसे भी पढ़ें: सिर्फ 11 रुपये में इंडिगो और 12 रुपये में स्पाइसजेट से कीजिए हवाई यात्रा

इंडिगो ने बताया कि दो घायल यात्रियों ने प्राथमिक चिकित्सा के बाद यात्रा करने का फैसला किया। हालांकि स्पाइसजेट ने कहा कि उसका विमान एटीसी के दिशानिर्देशों का पालन कर रहा था और दिल्ली में उतरने के बाद खड़ा होने जा रहा था।

बयान में कहा गया, ‘यह कहना जल्दबाजी होगी कि घटना किसी बाहरी वस्तु या स्पाइसजेट विमान के जेट ब्लास्ट से हुई या फिर बस ने वाहनों की आवाजाही वाली लेन का उल्लंघन किया या अन्य कोई कारण रहा।'

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story