Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

इंडियन ऑयल की पाइपलाइन में छेद कर तेल की चोरी

8 फीट के गड्ढे में जाता था ऑयल।

इंडियन ऑयल की पाइपलाइन में छेद कर तेल की चोरी
नई दिल्ली. पश्चिमी जिले के मुडंका इलाके में इंडियन ऑयल की पाइपलाइन में छेद कर बड़े पैमाने पर पेट्रोलियम पदार्थ चोरी का खुलासा हुआ है। पुलिस ने इंडियन ऑयल कंपनी के सहायक प्रबंधक की शिकायत पर केस दर्ज कर लिया है।
बताते चलें कि इससे पहले भी मथुरा में तेल पाइपलाइन से पेेट्रोलियम पदार्थ की चोरी तो कई बार पकड़ी गई। लगभग सात माह पहले दिल्ली के उत्तम नगर में भी धरती के अंदर से सुरंग बना कर पेट्रोलियम पदार्थ की चोरी का खुलासा हुआ था।
पुलिस अब तक मामले की तहकीकात में लगी हुई है। इंडियन ऑयल के अधिकारी के अनुसार, भारत सरकार का उपक्रम इंडियन ऑयल कारपोरेशन लिमिटेड की भूमिगत पाइपलाइन बिजवासन से पानीपत तक जाती हैं। यह पाइपलाइन मुडंका इलाके से जा रही है।
इंडियन ऑयल के अधिकारी के अनुसार, कुछ दिनों से इस पाइपलाइन में प्रेशर ड्रोप के सिगनल मिल रहे थे यानि तेल चोरी होने के संकेत मिल रहे थे। मंगलवार देर रात इंडियन ऑयल के अधिकारियों ने मामले की जांच की तो उन्हें मुडंका इलाके स्थित गली संख्या-7 स्थित एक खाली प्लाट पर शक हुआ। अधिकारियों ने मामले की सूचना पुलिस को दी।
पुलिस सूत्रों के अनुसार, यहां प्लाट कृष्णा प्रॉपर्टी डीलर का है। इसकी देखरेख गजेन्द्र नामक शख्स करता है। पुलिस ने मालिक को फोन करके मामले के बारे बताया। मालिक ने संदीप नामक युवक को पुलिस के पास भेजा।
8 फीट के गड्ढे में जाता था ऑयल
पुलिस संदीप के साथ प्लॉट के अंदर गई। प्लॉट आधे हिस्से में पेड़ पौधे लगे हुए थे। प्लॉट के अंदर एक कमरा बना हुआ था। पुलिस ने ताला तोड़कर कमरे में जाकर देखा तो कमरे के एक कोने में चार फीट करीब चौड़ा गड्ढे खुदा हुआ था। जो करीब 8 फीट गहरा था। गड्ढे के ऊपर लोहे की जाली लगी हुई थी, व पाइप लाइन दिखाई दी। जिससे तेल चोरी किया जाता था। पुलिस ने इंडियन ऑयल कंपनी के सहायक प्रबंधक नमन कुमार की शिकायत पर केस दर्ज कर लिया है। वहीं सूत्रों की माने तो पुलिस ने मामले में दो लोगों को हिरासत में लिया है। जिनसे वह पूछताछ कर रही है।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलोकरें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top