Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

IIT दिल्ली में 27 साल की Ph.D छात्रा ने लगाई फांसी, आत्महत्या का पता नहीं

पुलिस को उसके रूम से किसी भी प्रकार का कोई सबूत नहीं मिला है, जिससे ये साबित हो सके कि उसने खुदकुशी की होगी।

IIT दिल्ली में 27 साल की Ph.D छात्रा ने लगाई फांसी, आत्महत्या का पता नहीं

दिल्ली के भारतीय प्रोद्योगिकी संस्थान (आईआईटी) में एक 27 वर्षीय पीएचडी छात्रा ने खुदकुशी कर ली है। छात्रा का नाम मंजुला देवक है। पुलिस को मंजुला का शव उसके हॉस्टल के कमरे की छत से लटकता हुआ मिला। जांच में जुटी पुलिस को घटना स्थल से किसी भी प्रकार का कोई सुसाइट नोट नहीं मिला है।

जांच में पता चला है कि मंजुला पीएचडी की आखिरी वर्ष की छात्रा थी और नालंदा होस्टल में रहती थी। पुलिस फिलहाल इस मामले को खुदकुशी के एंगल से जांच रही है। पुलिस का मानना है कि रिसर्च का तनाव और अवसाद की वजह मंजुला ने ये कदम उठाया होगा।

मंजुला की शादी 2013 में वॉटर रिसोर्सेस के स्टूडेंट रहे रितेश विरहा से हुई थी। रितेश और उनका परिवार भोपाल में रहता है। पुलिस के मुताबिक, मंजुला की फैमिली को घटना की जानकारी दे दी गई है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक पुलिस को मंगलवार शाम करीब आठ बजे हॉस्टल के वार्डेन का फोन आया। छात्रावास में रहने वाले एक अन्य छात्र ने वार्डेन को मामले की सूचना दी थी, जिसके बाद उन्होंने पुलिस को फोन किया।

मनिका के शव को अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। पुलिस ने सीआरपीसी की धारा 174 के तहत मामला दर्ज किया है।

Next Story
Top