Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बच्चों के डायपर में छिपाकर ले जा रहे थे 16 किलो सोना

इंदिरा गांधी एयरपोर्ट से करीब 16 किलो सोना जब्त किया गया है।

बच्चों के डायपर में छिपाकर ले जा रहे थे 16 किलो सोना
नई दिल्ली. नोटबंदी के बाद से देश में भारी मात्रा में कालाधन पकड़ा गया है। देश के अलग-अलग हिस्सों से पैसे और सोने की बरामदगी लगातार जारी है। दिल्ली के इंदिरा गांधी एयरपोर्ट से 6 यात्रियों से 16 किलो सोना बरामद किया गया है। ये सभी यात्री दुबई से दिल्ली आ रहे थे।
दिल्ली के इंदिरा गांधी एयरपोर्ट से करीब 16 किलो सोना जब्त किया गया है। गौरतलब है कि सोना बच्चों के डायपर और तौलिए में मिला बताया जा रहा है। ये सभी यात्री दुबई से दिल्ली आ रहे थे, ये सूरत के दो अलग-अलग परिवार के रहने वाले हैं और इनके साथ दो बच्चे भी हैं। सोना बच्चे के डायपर और तौलिए में छिपाया गया था। कस्टम अधिकारियों ने इन्हें पकड़ा है, जिसके बाद से इन यात्रियों से पूछताछ हो रही है।
ग्रेटर कैलाश से मिले 13 करोड़ 56 लाख-
इससे पूर्व दिल्ली के ग्रेटर कैलाश पार्ट वन की सफेद कोठी से बड़े पैमाने पर काला धन मिला था। शनिवार देर रात दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने यहां छापा मारकर 13 करोड़ 56 लाख रुपये बरामद किए, जिसमें 2 करोड़ 61 लाख के 2000 के नए नोट हैं।
कर्नाटक के हवाला कारोबारी से मिले 5 करोड़ 70 लाख-
वहीं पाल ही में कर्नाटक के हवाला कारोबारी से 5 करोड़ 70 लाखके नए नोट बरामद किए गए हैं। चित्रदुर्ग जिले में एक हवाला कारोबारी के यहां इनकम टैक्स विभाग के छापे में 5 करोड़ 70 लाख के नए नोट बरामद हुए। ये सारे 2000 रुपये के नए नोट थे। उनके यहां से 28 किलो सोने के बिस्किट, सोने के 4 किलो गहने और 100 तथा 20 के नोटों में 90 लाख रुपये भी बरामद किए गए थे।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top