Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

दिल्लीः गणतंत्र दिवस पर हो सकता है ''लोन वुल्फ अटैक'', जारी हुआ अलर्ट

आतंकी आर्मी यूनिफॉर्म या पुलिस वर्दी में भी हमला कर सकते हैं।

दिल्लीः गणतंत्र दिवस पर हो सकता है
नई दिल्ली. 26 जनवरी यानि रिपब्लिक डे आईबी ने आतंकी हमले के लिए अलर्ट जारी किया है। राजधानी में यूं तो सुरक्षा इंतजाम कड़े कर दिए गए हैं। वहीं आईबी ने अलर्ट जारी 'लोन वुल्फ अटैक' की आशंका भी जताई है। आतंकी आर्मी यूनिफॉर्म या पुलिस वर्दी में भी आतंकी हमला कर सकते हैं।
गणतंत्र दिवस के मौके पर पाकिस्तानी फिदायीन आतंकी अफगानी पासपोर्ट से भारत में घुस कर सकते हैं। वहीं दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल को दो संदिग्ध आतंकियों की तलाश है। ये संदिग्ध अफगान मूल के बताए गए हैं। पुलिस ने इनकी तलाश में साउथ दिल्ली के लाजपत नगर, भोगल और खिड़की एक्सटेंशन में सर्च ऑपरेशन चलाया है। बता दें कि इन इलाकों में अफगान पर्यटक और शरणार्थी बड़े पैमाने पर रहते हैं।
आशंका जताई जा रही है कि आतंकी की मदद के लिए पाकिस्तानी फिदायीन भारत में घुसकर दिल्ली समेत सभी बड़े महानगरों में सक्रिय स्लीपर मॉड्यूल हथियार और विस्फोटक सामग्री मुहैया करा सकता है। वे आर्मी यूनिफॉर्म या पुलिस वर्दी में भी आतंकी हमले कर सकते हैं। इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक खुफिया एजेंसियों के इनपुट में बताया गया है कि हमले को अंजाम देने के लिए दुनिया के खतरनाक आतंकी संगठन माने जाने वाले आईएसआईएस ने लड़ाकों को हमले में ज्यादा से ज्यादा तबाही करने के लिए आईईडी लगाने के निर्देश दिए हैं।
साथ में बताया गया है कि आईएस आतंकी 'लोन वुल्फ अटैक' जैसे हमले को भी अंजाम दे सकते हैं। आतंकी विचारधारा से प्रभावित होकर कोई भी जब बिना किसी मदद के अकेले घटना को अंजाम देता है तो उसे लोन वुल्फ अटैक कहते हैं।
टेरर अलर्ट में इस बात पर विशेष चौकसी बरतने को कहा गया है कि आतंकी सुरक्षा संबंधी खुफिया जानकारी लेने के लिए फर्जी फोन नंबरों का भी इस्तेमाल कर सकते हैं। आईएसआईएस के अलावा जैश-ए-मोहम्मद और लश्कर-ए-तैबा से भी खतरा बना हुआ है। गणतंत्र दिवस के मौके पर दिल्ली एनसीआर में बड़े हमले की फिराक में हैं।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top