Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

वायरल हो रही मुस्लिम महिला और हिंदू शख्स की प्रेम कहानी

कभी धार्मिक मजबूरियों के चलते शादी ना कर सकने वाला यह कपल सात साल बाद फिर से मिल गया है।

वायरल हो रही मुस्लिम महिला और हिंदू शख्स की प्रेम कहानी
नई दिल्ली. एक मुस्लिम महिला और हिंदू व्यक्ति की लव स्टोरी इन दिनों खूब वायरल हो रही है। कभी धार्मिक मजबूरियों के चलते शादी ना कर सकने वाला यह कपल सात साल बाद फिर से मिल गया है। इनकी प्रेम कहानी दूसरों से काफी हद तक अलग है।

फेसबुक पेज 'ह्यूमंस ऑफ़ बॉम्बे' ने इनकी कहानी को सोशल मीडिया पर शेयर किया है। दोनों की मुलाकात 1975 में एक मॉडलिंग प्रोजेक्ट के दौरान हुई थी, जिसके बाद उन्हें प्यार हो गया। मगर दोनों के धर्म का अलग होना सबसे बड़ी मुश्किल थी।

इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक, महिला ने बताया, 'मैं मुस्लिम थी इस वजह से उनके पैरेंट्स मेरे साथ शादी करने के लिए तैयार नहीं थे। काफी कोशिश के बाद जब कुछ नहीं हो सका तो हम दोनों ने घरवालों की मर्जी से ही शादी करने का फैसला कर लिया। हालांकि ऐसा करना हमारे लिए काफी मुश्किल था मगर उस समय परिस्थितियां ही ऐसी थी।'

महिला ने बताया, 'जब उसे पता चला की उसका पार्टनर अपने घरवालों से मेरे साथ शादी करने की बात समझा कर थक गया है और कहीं और शादी करने के लिए तैयार हो गया है तो मुझे बहुत ही ख़राब महसूस हुआ। मैंने एक पल सोचा की उसकी हत्या क्र दूँ लेकिन फिर बाद में मैंने धैर्य से काम लिया और उससे दूर चली गई।'

दोनों का अलग-अलग घर बस जाने के बाद उन्हे लगा कि उनकी प्रेम कहानी खत्म हो गई। हालांकि उनकी शादीशुदा जिंदगी में भी काफी दिक्कतें चल रही थी और कुछ समय बाद दोनों का ही तलाक हो गया।

किस्मत देखिए सात साल बाद एक दोस्त की पार्टी में दोनों एक बार फिर मिले। मगर इस मुलाकात के बाद दोनों ने कभी जुदा ना होने का फैसला किया और शादी कर ली। फेसबुक पर इस सच्ची कहानी को करीब 4000 लोगों ने शेयर किया है, और 32 हजार से ज्यादा लोग लाइक कर चुके हैं।

खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलोकरें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

Next Story
Top