Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

10 साल बाद हिंदू कॉलेज सामूहिक दुष्कर्म मामले पर आया फैसला, 8 आरोपी रिहा

अदालत ने इस मामले में सभी आरोपियों को वर्ष 2008 में ही जमानत पर रिहा कर दिया था।

10 साल बाद हिंदू कॉलेज सामूहिक दुष्कर्म मामले पर आया फैसला, 8 आरोपी रिहा
नई दिल्ली. साल 2006 में दिल्ली विश्वविद्यालय के हिंदू कॉलेज में 16 वर्षीय लड़की के साथ सामूहिक दुष्कर्म मामले में कोर्ट ने फैसला सुनाया है। हिंदुस्तान की एक खबर के मुताबिक इस फैसले में आरोपियों के खिलाफ मजबूत साक्ष्य पेश न होने का हवाला देते हुए कोर्ट ने आरोपी गार्ड समेत सभी आठों आरोपियों को मामले से रिहा कर दिया है। अदालत ने कहा है कि अभियोजन पक्ष आरोपियों के खिलाफ ठोस साक्ष्य पेश करने में नाकाम रही है।
अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश पवन कुमार मट्टू ने कहा है कि पेश साक्ष्यों से यह साबित नहीं होता है कि आरोपियों ने ही 16 साल की लड़की का अपहरण करके हिंदू कॉलेज के परिसर में ले जाकर उससे सामूहिक दुष्कर्म किया। अदालत ने इस मामले में सभी आरोपियों को वर्ष 2008 में ही जमानत पर रिहा कर दिया था। हालांकि मामले के दो अन्य आरोपी किसी अन्य अपराध में जेल में बंद है।
अभियोजन पक्ष के अनुसार आरोपियों ने एक मई, 2006 की शाम को उत्तरी दिल्ली की एक कॉलोनी में दवा खरीदने जा रही लड़की का कथित तौर पर अपहरण किया था। तीन आरोपी उसे कथित तौर पर सब्जी मंडी इलाके में एक इमारत के एक कमरे में ले गये जहां अन्य सह-आरोपी पहुंचे और लड़की को जबरदस्ती कोई नशीला पदार्थ खिला दिया। फिर उसके साथ हिंदू कॉलेज के परिसर में दुष्कर्म किया।
आपको बता दें दिल्ली विश्वविद्यालय का हिंदू कॉलेज दिल्ली नॉर्थ कैंपस का बेहद जाना माना कॉलेज है। हिंदू कॉलेज से के एल्यूमिलायी बॉलीवुड से लेकर तमाम खेल जगत में रहकर आज देश का नाम रोशन कर रहे हैं। ऐसे में इस तरह के कुकर्म से कॉलेज की छवि पर भी दाग लगा है।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलोकरें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top