Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

दिल्ली की जहरीली हवा पर सुप्रीम कोर्ट में होगी सुनवाई

दिल्ली दुनिया का सबसे प्रदूषित शहर बन गया है।

दिल्ली की जहरीली हवा पर सुप्रीम कोर्ट में होगी सुनवाई
नई दिल्ली. दिल्ली की जहरीली हवा ने न सिर्फ पॉल्यूशन कंट्रोल एजेंसियों के बल्कि सरकार के भी होश उड़ा दिए हैं। फिलहाल आलम यह है कि दिल्ली दुनिया सबसे प्रदूषित शहर बन गया है। इसके चलते दिल्ली-एनसीआर में खतरनाक स्तर पर पहुंच चुके प्रदूषण स्तर को काबू करने के लिए दाखिल याचिकाओं पर सुप्रीम कोर्ट मंगलवार को सुनवाई करेगा। पर्यावरणविद् सुनीता नारायण सहित कई वकीलों ने सोमवार को चीफ जस्टिस टीएस ठाकुर की अध्यक्षता वाली तीन सदस्यीय पीठ से गुहार लगाई कि दिल्ली-एनसीआर के लोगों के हितों को ध्यान में रखते हुए जल्द सुनवाई की जाए।
अपराजिता सिंह ने कहा कि पांच नवंबर को पीएम (पार्टिकुलेट मैटर) का स्तर 14 गुना बढ़ गया था। उन्होंने कहा कि स्थिति भयावह है और यह मनुष्य के जीवन केलिए खतरा है। वहीं पर्यावरणविद् सुनीता नारायण ने कहा कि दिल्ली-एनसीआर में प्रदूषण स्तर लंदन स्मॉग प्रकरण से अधिक हो चुका है।
बता दें कि दिल्ली में प्रदूषण मामले को लेकर एक संस्था की ओर से सुनीता नारायण ने सुप्रीम कोर्ट में अर्जी दायर कर मामले पर पूर्व के आदेशों का पालन और नए आदेश जारी करने की मांग की। सुप्रीम कोर्ट उक्त मामले में सुनवाई को तैयार है।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top