Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

सुरक्षा गार्ड मुख्यमंत्री से मांगेंगे इच्छा मृत्यु, तीन महीने से नहीं मिला वेतन

जीटीबी के प्राइवेट सुरक्षा गार्ड दो दिन बाद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से इच्छा मृत्यु की मांग करेंगे।

सुरक्षा गार्ड मुख्यमंत्री से मांगेंगे इच्छा मृत्यु, तीन महीने से नहीं मिला वेतन
नई दिल्ली. पूर्वी दिल्ली क्षेत्र के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल गुरू तेग बहादुर अस्पताल में प्राइवेट सुरक्षा गार्ड दो दिन बाद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से इच्छा मृत्यु की मांग करेंगे। पिछले पांच दिनों से हड़ताल पर बैठे सुरक्षा गाडोर्ं का कहना है कि उन्हें पिछले तीन महीनों से वेतन व अन्य लेबर सुविधाएं नहीं मिली हैं। हड़ताल पर होने के बाद भी प्रशासन ने उनकी कोई सुध नहीं ली है।
वहीं शिवसेना हिंदुस्तान के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजेंद्र सिंह राजा ने भी सुरक्षा गाडोर्ं का सर्मथन किया है। सिंह ने बताया कि अस्पताल में दो प्राइवेट सुरक्षा एजेंसियों राजेश्वर सिरोही सिक्योरिटी एजेंसी और विजेन्द्र सिंह बेनीवाल सिक्योरिटी एजेंसी द्वारा अस्तपाल में सुरक्षा मुहैया कराई गई है। इन कंपनियों के लगभग 150 प्राइवेट सुरक्षा गार्ड व सुपरवाइजर अस्पताल में तैनात है। कंपनी द्वारा इन्हें समय पर कई महीनों का वेतन नहीं दिया जाता। इसके साथ ही अन्य लेबर सुविधाओं का भुगतान भी नहीं किया जाता।
इस मामले में सोमवार को अस्पताल प्रशासन, मुख्यमंत्री, र्शम मंत्री व स्वास्थ्य मंत्री को लिखित शिकायत व हड़ताल करने की जानकारी देते हुए दो दिनों में वेतन देने की मांग की गई। कर्मचारियों का कहना है कि अगर उनकी हड़ताल खत्म नहीं करवाई गई तो कर्मचारी परिवार समेत मुख्यमंत्री से इच्छा मृत्यु मांगेंगे। सुरक्षा गार्ड राजू ने कहा कि वेतन नहीं मिलने से भी भूखमरी जैसे हालात ही हैं। सभी के सामने रोजी-रोटी की समस्या पैदा हो रही है।
नीचे की स्लाइड्स में पढें, पूरी खबर -

खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

Next Story
Top