Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

जनलोकपाल बिल पास कराने के लिए शीतकालीन सत्र बढ़ाएगी दिल्ली सरकार

सत्र 28 नवंबर तक प्रस्तावित है जिसे दिसंबर के पहले सप्ताह तक बढ़ाए जाने की संभावना है।

जनलोकपाल बिल पास कराने के लिए शीतकालीन सत्र बढ़ाएगी दिल्ली सरकार
नई दिल्ली. दिल्ली विधानसभा शीतकालीन सत्र शुक्रवार को भी हंगामेदार रहा। भाजपा ने जहां दिल्ली विद्यालय (लेखों की जांच और अधिक फीस की वापसी) विधेयक 2015 और ग्रुप हाउसिंग सोसाइटी जैसे मुद्दों पर सरकार को घेरने की कोशिश करता दिखाई दी, वहीं दूसरी ओर सत्ता पक्ष ने विधानसभा के बाहर भाजपा के प्रोटेस्ट पर सवाल उठाया।
आपको बता दें कि, दिल्ली सरकार बहुप्रतिक्षित जन लोकपाल बिल को पारित करवाने के लिए दिल्ली विधानसभा के मौजूदा शीतकालीन सत्र की अवधि बढ़ाने पर विचार कर रही है।
आम आदमी पार्टी के लक्ष्मी नगर से विधायक नितिन त्यागी ने सदन में कहा कि विधानसभा सत्र के दौरान भाजपा को किस आधार पर दिल्ली विधानसभा के पास प्रदर्शन करने की इजाजत दी गई है। दिल्ली पुलिस पर सवालिया निशान लगाते हुए नितिन त्यागी ने कहा कि विधानसभा सत्र के दौरान विरोध करने के लिए अब तक लोगों को केवल चंदगीराम अखाड़े के आस-पास ही अनुमति मिलती रही है। बावजूद इसके दिल्ली पुलिस किस आधार पर सत्र के दौरान भाजपा को दिल्ली विधानसभा के बाहर प्रदर्शन करने के की इजाजत दी गई?
आपको बता दें कि, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल चाहते हैं कि इस बिल को इसी सत्र में पारित करवा लिया जाए, क्योंकि ऐसा नहीं होने पर यह बिल विपक्षी दलों के हाथों में एक बड़ा मुद्दा बन जाएगा। आप पार्टी व उसके सभी विधायक भी यही चाहते हैं कि जनलोकपाल बिल पर विरोधियों के तीर झेलने की बजाए उनको चुप करवा दिया जाए। इस बारे में सरकार के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि सरकार 28 नवंबर को समाप्त होने वाले सत्र को आगे बढ़ने की तैयारी में है।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top