Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

तहखानों से सोना गायब, सीमा शुल्क विभाग सदमे में

सीमा शुल्क विभाग ने बताया कि सीमा शुल्क विभाग के तहखानों से कुल 23.6 किलोग्राम सोना गायब हो गया है।

तहखानों से सोना गायब, सीमा शुल्क विभाग सदमे में
नई दिल्ली. यहां इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर स्थित सीमा शुल्क विभाग के उच्च सुरक्षा वाले तहखानों से तस्करों से जब्त किया गया करोड़ों रुपये का सोना रहस्यमय तरीके से गायब हो गया है। एक आरटीआई के जवाब में सीमा शुल्क विभाग ने बताया कि सीमा शुल्क विभाग के तहखानों से कुल 23.6 किलोग्राम सोना गायब हो गया है।
दिल्ली पुलिस ने इस सिलसिले में एफआईआर दर्ज की है। ताजा बाजार मूल्य के हिसाब से लापता सोने की कीमत करीब 6.2 करोड़ रुपये है। बिना किसी विस्तृत जानकारी के बताया गया है कि उपरोक्त मामलों में उच्च स्तर पर विभागीय जांच शुरू की गयी है। यह सोना सर्राफा अथवा आभूषण के रूप में हवाई अड्डा टर्मिनल के भीतर तस्करों से बरामद किया गया था।
अधिकारिक सूत्रों ने बताया कि सीमा शुल्क के तहखानों से रहस्यमय ढंग से सोना गायब होने के मामले अकसर सामने आते हैं। इस संबंध में वहां तैनात सीमा शुल्क अधिकारियों की भूमिका भी पुलिस और वरिष्ठ विभागीय अधिकारियों के जांच के दायरे में है। जून में सीमा शुल्क अधिकारियों ने पुलिस में 2.92 करोड़ रुपये मूल्य का 11 किलोग्राम सोना गायब होने के संबंध में प्राथमिकी दर्ज कराई थी।
नीचे की स्लाइड्स में पढें, खबर से जुड़ी अन्य जानकारी -

खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

Next Story
Top